बाराबंकी:गुमशुदगी से संबंधित घटना का पुलिस ने किया खुलासा! जीजा ही निकला साली का हत्यारा

बाराबंकी। उक्त मामला थाना कोतवाली नगर का है।जहां अरविंद पुत्र स्व0 दिनेश ने कोतवाली में 23/09/2020 को सूचना दी कि मेरी बहन राधा जिसकी उम्र तकरीबन 16 वर्ष है‌।वह घर से स्कूल के लिए 21/09/2020 की सुबह साढ़े दस बजे निकली थी।लेकिन वह स्कूल से वापस नहीं आई,बहुत तलाश किया गया। उक्त सूचना के आधार पर मामला गुमशुदगी का थाना कोतवाली नगर में मु0अ0 सं0 774/2020 धारा 363 भा0दं0वि0 बनाम अज्ञात दर्ज किया गया।

उक्त मामले का आज खुलासा करते हुए जनपद बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक डॉ अरविंद चतुर्वेदी ने बताया कि अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी आर एस गौतम के    पर्यवेक्षण में क्षेत्राधिकारी नगर सीमा यादव के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया तथा गुमशुदा की शीघ्र बरामदगी के निर्देश दिए गए, जिसके क्रम में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली नगर पंकज कुमार सिंह के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम द्वारा साक्ष्य इकट्ठा कर मृतका के जीजा अभियुक्त लवकुश यादव पुत्र रूपलाल यादव निवासी ग्राम भदुवा थाना गोसाईगंज जनपद लखनऊ को गिरफ्तार किया गया।

मामले की गहराई से छानबीन व सीडीआर के अवलोकन से पता चला कि घटना के दिन लवकुश यादव व राधा में रात्रि में काफी लंबी बातचीत हुई थी।उक्त तथ्य के आधार पर गुमशुदा राधा के जीजा लवकुश यादव से पूछताछ की गई।तो प्रारंभिक बयान में लवकुश यादव ने स्वीकार किया कि वह और राधा एक दूसरे से प्रेम करते थे। उसके बाद वह काफी दिनों तक पुलिस को गुमराह करने वाले बयान देता रहा।जिसके चलते पुलिस को गुमशुदा राधा की तलाश में मुंबई तक भी जाना पड़ा लेकिन वहां पर भी कुछ पता ना लगने पर वापस बाराबंकी आकर पुन:लवकुश से कड़ाई से पूछताछ की गई,तब लवकुश ने बताया कि राधा मुझ पर शादी करने का नाजायज दबाव बना रही थी जिसके चलते मोहद्दीनपुर चौकी थाना सतरिख से आगे जसाना गांव के पास चकसार जंगल में ले जाकर राधा की दुपट्टा कस के उसकी हत्या कर दी थी।

थाना सतरिख से जानकारी करने पर पता चला 27/9/2020 को चकसार जंगल में एक अज्ञात महिला का क्षत-विक्षत शव बरामद हुआ था, जिसका पंचायत नामा भरकर नियमत:प्रतीक्षा करने के उपरांत पहचान न हो पाने के कारण अज्ञात में ही पोस्टमार्टम कराया गया तथा शव का अंतिम संस्कार कराया गया।गुमशुदा राधा के परिजनों को थाना सतरिख ले जाकर शव का फोटो तथा वीडियो दिखाया गया तो परिजनों ने मृतका की पहचान राधा के रूप में की।अभियुक्त की निशानदेही पर मृतका का मास्क,दुपट्टा,चश्मा,स्कूल बैग बरामद किया गया,जिसकी पुष्टि भी मृतका के परिजनों द्वारा की गई है। उक्त के आधार पर मुकदमा अपराध संख्या 774/2020 धारा 363 भादवि धारा 302/201 भादवि की बढ़ोतरी की गई घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल भी बरामद कर ली गई है।

प्रभारी निरीक्षक कोतवाली नगर पंकज कुमार सिंह द्वारा गठित टीम में उ0नि0सतीश कुमार सिंह,उ0नि0 शैलेंद्र कुमार आजाद,कां0विवेकानंद यादव,कां0 इंद्र कुमार,कां0 नितिश सिंह,चा0का0अमरजीत यादव शामिल रहे।

रिपोर्ट-नितेश मिश्रा/सरदार परमजीत सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *