बाराबंकी: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने शैक्षिक समस्याओं के संबंध निकाली रैली! सौंपा ज्ञापन।

बाराबंकी। बुधवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद बाराबंकी द्वारा विभिन्न शैक्षिक समस्याओं को लेकर शहर के छाया चौराहा से जिलाधिकारी कार्यालय रैली निकाल,प्रदर्शन कर 10 सूत्री मांगो का ज्ञापन अतिरिक्त मजिस्ट्रेट को सौंपा।

इस अवसर पर मांग करते हुए प्रान्त सहमंत्री अकाश पटेल ने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद एक छात्रनिष्ट संगठन है जो छात्रों के समस्यओं को लेकर सदैव से आवाज उठाता रहा है और समय समय पर आंदोलन और प्रदर्शन के माध्यम से अपनी मांगे प्रशाशन के समक्ष रखता है। विभाग सहसंयोजक सर्वेश अवस्थी ने कहा कि जिले में बेसिक शिक्षा विभाग में हो रही ड्रेस वितरण में धांधली को रोकने के लिए प्रशाशन को कड़े कदम उठाने चाहिए। जिससे छात्रों को सरकार के मंशानुसार बेहतर व्यवस्था मिल सके।

जिला संयोजक अविनाश गुप्ता ने प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर विद्यार्थी परिषद की इन 10 सूत्री मांगों पर प्रशांसन ने जल्द कार्यवाही सुनिश्चित नही की तो परिषद एक बड़े आंदोलन के लिए बाध्य होगा,जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।

राष्ट्रीय कला मंच सीताकान्त स्वयम्भू ने कहा विद्यार्थी परिषद अपने स्थापना काल से ही छात्र हितों के लिए लड़ाई लड़ती चली आ रही है । वैश्विक महामारी में जहाँ एक और शैक्षिक व्यवस्था अस्त व्यस्त है वही छात्रों से ऑनलाइन शिक्षा के नाम पर फीस वसूली करवाया जाना ठीक नही है , हमारी मांग है कि शिक्षा के व्यवसायीकरण पर रोक लगाई जाए ।

इस अवसर पर जिला संगठन मंत्री अमन मिश्र, नगर विस्तारक कौस्तुकेय चतुर्वेदी, जिला संयोजक अविनाश गुप्ता, राष्ट्रीय कला मंच जिला संयोजक सीताकान्त स्वयम्भू ,  निशान्त द्विवेदी,पार्थ,महेश मौर्य, शशांक, बाजपेई,शशिकान्त,सत्यम,सरदार कँवर,अतुल,अमरदीप वर्मा,आदित्य,विशाल,आदर्श,प्रशान्त,राजा,मो कामिल,सूर्यांश,सलामुद्दीन,अनिमेष,मनीष यादव,कुशल श्रीवास्तव आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- नितेश मिश्रा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *