बाराबंकी: एम्बुलेंस बनी अपराधियो और तस्करो का सहारा! ढोई जा रही थी शराब।

वैसे तो एंबुलेंस मरीजों को अस्पताल पहुंचाने के काम में आती है और यही एंबुलेंस की आवाज जब रोड पर सुनाई देती है तो लोग सबसे पहले उसे रास्ता देते हैं ताकि यदि उसमें कोई मरीज है तो वह सही समय पर गंतव्य पहुंच सके और उसका इलाज हो सके लेकिन कुछ दिनों में ऐसा देखा जा रहा है कि एंबुलेंस अपराधियों और तस्करों का सहारा बनती जा रही है।

ऐसा ही कुछ मामला आया है जनपद के थाना से जैदपुर से जहां पर एक एंबुलेंस में 1804 हरियाणा मार्का अवैध अंग्रेजी शराब की पेटियो की तस्करी की जा रही थी।

पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद द्वारा अपराध पर अंकुश लगाने हेतु अपराधियों के विरूद्ध चलाए जा रहे अभियान को उस समय बड़ी सफलता हाथ लगी जब थाना जैदपुर पुलिस द्वारा छन्दवल मोड़ अहमदपुर के पास से एक एंबुलेन्स से छोटी/बड़ी 1804 बोतल ब्रांड इम्पीरियल ब्लू व रॉयल स्टेग की बरामद की गयी।

फर्जी थी एम्बुलेंस पर लगी नंबर प्लेट

अवैध शराब ढोने वाली एंबुलेंस पर लगी नंबर प्लेट UP35AT 5855 की गहनता से जांच करने पर पता चला कि उक्त नंबर प्लेट फर्जी है जबकि एंबुलेंस का वास्तविक नम्बर-HR55 G 7064 है जो कि हरियाणा की है।

मुख्तार एम्बुलेंस प्रकरण के बाद से पुलिस की संदिग्ध एम्बुलेंस पर नजर

मुख्तार अंसारी के एंबुलेंस मामले में हुए फर्जीवाड़े को देखते हुए जनपद बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक ने पहले ही अपने इरादे स्पष्ट करते हुए कह दिया था कि समय-समय पर एंबुलेंस की भी जांच की जाएगी जिसका सकरात्मक परिणाम भी आज पुलिस को उस समय मिल गया जब एक एंबुलेंस में अवैध शराब की तस्करी की जा रही थी।

वही एम्बुलेंस को छोड़ मौके से ड्राइवर व अन्य व्यक्ति फरार हो गये जिनकी गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीम का गठन कर प्रयास किया जा रहा है । इस सम्बन्ध में थाना जैदपुर में मु0अ0सं0-147/21 धारा 60/63/72 आबकारी अधिनियम एवं 419/420/467/468/471 भादवि पंजीकृत किया गया है।

रिपोर्ट- नितेश मिश्रा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *