बाराबंकी: कांग्रेस का आरोप, रोजगार देना भाजपा सरकार की प्राथमिकता में नहीं- कनिष्क पांडेय

बाराबंकी। उत्तर प्रदेश में विगत तीस सालों की गैर कांग्रेसी सरकारों में एक हजार से अधिक कारखाने बंद हो चुके हैं। भाजपा सरकार में सबसे बड़ी कीमत नौजवानों को चुकानी पड़ी हैं, नौजवान डिग्री लेकर सड़क पर रोजगार की तलाश में घूम रहा हैं पर उसे नौकरी नही मिल पा रही हैं, दूसरी तरफ सरकार हर विभाग में छंटनी करके बेरोजगारों की फौज खड़ी कर रही हैं। हकीकत में मोदी, योगी सरकार की मंशा हैं कि नौजवान अपनी मंजिल से भटक जायें, बेरोजगारों के लिये रोजगार भाजपा सरकार की प्राथमिकता में नही हैं, इसी के चलते उत्तर प्रदेश में हर दिन 3 बेरोजगार युवा मजबूर होकर आत्महत्या कर रहा हैं। नौजवान का भविष्य बरबाद न हो इसके लिये उत्तर प्रदेश में युवक कांग्रेस के द्वारा नौकरी संवाद कार्यक्रम चलाकर हम हर बेरोजगार से संवाद स्थापित करके अपने इस अभियान से जुड़ने का अनुरोध कर रहे हैं, ताकि हम उसकी पीड़ा से वाकिफ होकर उसके हक की लड़ाई लड़कर उसे उसका हक दिला सकें।

उक्त उद्गार उत्तर प्रदेश युवक कांग्रेस के मध्यजोन के अध्यक्ष कनिष्क पाण्डेंय ने आज विकास खण्ड मसौली के ग्राम सद्दीपुर में मो. वसीम द्वारा नौकरी संवाद कार्यक्रम के तहत् आयोजित नौजवानों की सभा में व्यक्त किये जिसकी अध्यक्षता युवक कांग्रेस के जिलाध्यक्ष सिकन्दर अब्बास रिजवीं तथा संचालन प्रदेश कांग्रेस के सदस्य रामहरख रावत ने किया। विशिष्ट अतिथि के रूप में उत्तर प्रदेश मध्य जोन के कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के अध्यक्ष तनुज पुनिया कार्यक्रम में विशेष रूप से मौजूद थें।

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मध्य जोन के युवक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कनिष्क पाण्डेंय का आयोजन स्थल पर पहुंचने पर युवक कांग्रेस अध्यक्ष सिकन्दर अब्बास की अगुवाई में गगनभेदी नारों के साथ युवक कांग्रेस के ऊर्जावान साथियों ने भव्य स्वागत किया। तदोपरान्त उन्हें कार्यक्रम स्थल पर मंच पर लाया गया। उक्त अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष ने उत्तर प्रदेश की विगत तीस सालों की गैर कांग्रेसी सरकारों पर युवाओं की अनदेखी का आरोप लगाते हुए कहा कि हर साल देश के बेरोजगारों को साल में दो करोड़ नौकरी के वादो का हसीन सपना दिखाकर सत्ता में आयी मोदी सरकार ने रोजगार देने की जगह छंटनी करके रोजगार को बेरोजगार बना दिया हैं। बेरोजगारी का प्रदेश में आलम यह हैं कि प्रदेश में पुलिस विभाग में चपरासी की 62 सीटों के लिये 3700 पी.एच.डी, 28000 पोस्ट ग्रेजुएट, 50 हजार स्नातक युवाओं ने आवेदन किया हैं। इसका मुख्य कारण हैं कि गैर कांग्रेसी सरकारों ने सिर्फ नौजवानों की ऊर्जा का गलत इस्तेमाल किया हैं, कभी रोजगार का ध्यान नही दिया हैं।

इसी के चलते प्रदेश की 56 चीनी मिल, 33 पल्प पेपर, 442 चमड़े, 59 कपड़े, 27 आबकारी, 20 रसायनिक तथा 15 खाद्य डेयरी और पेय के कारखाने बंद हो गये हैं, जिसमें मुख्य रूप से आटो ट्रैक्टर लिमिटेड, एटलस साइकिल, होंडा कोर्स नोएडा, रैमंड, हिन्दुस्तान केबल्स, जेके.जूट मिल, स्वदेशी काॅटन मिल, टेल्को चमड़ा मिल जैसी सैकड़ो मिले बंद हो चुकी हैं। हम आज आपको विश्वास दिलाने आये हैं कि भारतीय युवा कांग्रेस नौकरी संवाद अभियान द्वारा प्रदेश के युवाओं की समस्याओं को उठाकर उसके समाधान के लिये प्रतिबद्ध हैं, इसके लिये आप हमारे अभियान से जुड़े, हम आपको आपके सपनों का प्रदेश देंगे।

मध्य जोन उत्तर प्रदेश कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के अध्यक्ष तनुज पुनिया ने देवा महादेवा की धरती पर युवक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कनिष्क पाण्डेंय का स्वागत करते हुए नौजवानों से रूबरू होते हुए कहा कि देश की मोदी सरकार ने देश की आवाम और नौजवान के साथ धोखा करते हुए महंगाई और बेरोजगारी का जो तोहफा दिया हैं, इसके लिये इस देश की जनता और नौजवान उन्हें कभी माफ नही करेंगा, बेरोजगार नौजवान आज रोजगार के लिये अपनी डिग्री लेकर दर-दर भटक रहा हैं, सरकार गैस पेट्रोल डीजल के दामों में अभूतपूर्व बढ़ोत्तरी करके आम आदमी का बजट बिगाड़ रही हैं। देश का अन्नदाता आज लगभग 100 दिन होने को आ रहे हैं, अपने अस्तित्व तथा जमीन बचाने की लड़ाई लड़ रहा हैं। आज हम युवक कांग्रेस के इस सफल कार्यक्रम में आपको यह विश्वास दिलाने के लिये आये हैं कि किसान, बेरोजगार शोषित मजदूरों की लड़ाई कांग्रेस पार्टी सड़क से सदन तक लड़कर आपको न्याय दिलाने का कार्य करेंगी।

युवक कांग्रेस द्वारा आयोजित नौकरी संवाद कार्यक्रम को उत्तर प्रदेश युवक कांग्रेस के महासचिव अजीत प्रताप सिंह, संगठन प्रभारी अभिनव तिवारी, प्रवक्ता वर्चस्व पाण्डेंय ने सम्बोधित किया तथा मुख्य रूप से अजय रावत, आनन्द गौतम, अम्बरीश रावत, अमित गौतम, रितेश रावत, रवी वाल्मीकि, फैज फारूखी, मशर्रत अली शेख, शानु शुक्ला, मो. इमरान, सुभाषचन्द्र यादव, आयुश वर्मा, शुभम वर्मा, रोली गौतम, शान्ति देवी, पार्वती देवी, कामिनी देवी, सुधा सैनी, शबनम रावत, जेबा सिद्दीकी, अंजू देवी, सुधांशी मिश्रा, अंजलि मिश्रा, दरक्शां खातून सहित सैकड़ों की संख्या में युवक कांग्रेस के कार्यकर्ता एवं स्थानीय नौजवान दक्ष मौजूद रहे।

रिपोर्ट–सरदार परमजीत सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *