बाराबंकी: किसानों की उपेक्षा के चलते भारतीय किसान यूनियन भानु गुट द्वारा भाजपा सरकार के खिलाफ हल्ला बोल।

बाराबंकी। आज जनपद बाराबंकी के गन्ना संस्थान में भारतीय किसान यूनियन (भानु गुट) द्वारा किसानों के साथ हो रहे उपेक्षित व्यवहार के चलते भाजपा सरकार के खिलाफ व्यापक तौर पर आंदोलन छेड़ दिया है।

उक्त के क्रम में जिलाधिकारी को संबोधित 11 सूत्रीय ज्ञापन सौंपा जिसमें क्रय केंद्रों से संबंधित अधिकारियों का पता बताया जाता कि रात्रि में होने वाले गड़बड़ी का समाधान किया जा सके इसके अतिरिक्त शांतिपूर्ण धरना प्रदर्शन के दौरान शासन द्वारा लगाए गए मुकदमे वापस लेने का जिक्र किया।

इसके अतिरिक्त पराली जलने का निराधार लगाए गए मुकदमे वापस लिए जाएं और किसानों के पंजीकरण के सत्यापन के नाम पर लेखपाल व क्लर्क द्वारा अवैध वसूली रोकी जाए।

कार्यक्रम का संचालन करते हुए प्रदेश प्रभारी आशु चौधरी ने कहा कि अन्नदाता कभी आंदोलन राजनीति के लिए नहीं करते हैं।माननीय देश के प्रधानमंत्री द्वारा सरकार का वादा,किसानों की आय को दोगुना कराने का हमेशा से रुझान दे करके किसानों को मूर्ख बनाना सरकार की हमेशा से नीति रही है।किसान बड़े अरमान और कड़ी मेहनत से अपनी फसल को तैयार करता है और सोचता है कि अपने बच्चों को 2 जून की रोटी और कपड़ों का सहारा हो जाएगा।किसान अपनी फसल व कई समस्याओं को लेकर के सड़कों पर उतरने के लिए मजबूर होते हैं तो सिर्फ अपने खून पसीने का वाजिब मूल्य पाने के लिए जो कि सरकार द्वारा पहले से ही कम से कम निर्धारित है।

शांतिपूर्ण धरने का संचालन जिलाध्यक्ष राधे रमन वर्मा की अगुवाई में इकट्ठा होकर प्रदेश कार्यकारिणी के नेतृत्व में किया जा रहा है।

रिपोर्ट- सरदार परमजीत सिंह/प्रदीप कुमार पांडेय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *