बाराबंकी: कॉग्रेस संगठन सृजन अभियान के अंतर्गत कार्यकर्ता बैठक ग्राम गनौरा में आयोजित।

बाराबंकी।आज उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी एवं प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के निर्देश पर विधान सभा बाराबंकी के विकास खण्ड बंकी की न्याय पंचायत बंकी देहात में कांग्रेस संगठन सृृजन अभियान के अन्तर्गत कार्यकर्ता बैठक ग्राम गनौरा में आयोजित हुयी। बैठक का आयोजन किसान नेता तथा कांग्रेस न्याय पंचायत प्रभारी विक्रांत सैनी ने किया।

बैठक को सम्बोधित करते हुये ब्लाक अध्यक्ष अखिलेश वर्मा ने कहा कि आज किसान अपने आप को ठगा सा महसूस कर रहा है। कांग्रेस संगठन का सिपाही भाजपा सरकार को जड़ से उखाड़ फेंकने का काम करेगा।

बैठक को सम्बोधित करते हुये विधानसभा के प्रभारी महासचिव रामहरख रावत ने कहा कि सरकार एक तरफ किसान की आय दुगनी करने की बात कर रही है दूसरी तरफ छुट््टा जानवर किसान की खड़ी फसल को चट कर रहे है। जब किसानों के पास आलू नहीं था तो मार्केट में 50 से 60 रूपये प्रति किलो आलू बिकता था।अब किसान का आलू तैयार है तो बाजार मे 6 से 7 रूपये प्रति किलो आलू बिक रहा है। धान तौल कराने के लिये महीनों से ट्राली में फसल लादकर मण्डियों में तौल के लिये इन्तजार करना पड़ रहा है। किसान 10 से 12 रूपये में बिचैलियो को धान बेचने पर मजबूर है।

बैठक को सम्बोधित करते हुये विशेष अतिथि के रूप में मौजूद कांग्रेस नेता अरशद इकबाल ने कहा कि भाजपा सरकार में जिस प्रकार गरीब आदमी के अधिकार का हनन हो रहा है उस तरह किसी भी सरकार मे नहीं हुआ। समाज में सम्प्रदायिक सौहार्द को खत्म किया जा रहा है। देश का अन्नदाता भीषण ठण्ड में राजधानी के बार्डर पर अपनी जान गवां रहा है लेकिन भाजपा सरकार पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने के लिये कृृषि कानून में बदलाव के लिये तैयार नहीं है।

बैठक को सम्बोधित करते हुये जिला उपाध्यक्ष गौरी यादव ने कहा कि आज देश का अन्नदाता दुखी है समय आने पर जनता अपने वोट की ताकत के बदौलत इस सरकार से अपना बदला लेगी और देश में कांग्रेस पार्टी के नेतृृत्व में एक सशक्त सरकार बनायेगी।

ग्राम गनौरा में आयोजित कांग्रेस संगठन सृृजन अभियान के अन्तर्गत आयोजित बैठक में मुख्यरूप से शत्रोहन लाल गौतम पूर्व प्रधान, मुन्ना भाई, अनुज यादव, शरीफ अहमद, उमेश चन्द्र, रवि यादव, राम मिलन, राममूरत कश्यप, करन यादव, मो0 लतीफ, अमन सैनी, फूल चन्द्र यादव, मो0 अख्तर, मेराज अहमद, पुत्तन अली, राम प्रसाद, हरिद्वारी लाल, शिव कुमार, जगदीश, हसन अली आदि कांग्रेस कार्यकर्ता एवं क्षेत्रवासी मौजूद रहे।

बैठक के अन्त में आयोजक विक्रान्त सैनी ने कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिये आमंत्रित कांग्रेस नेता, कार्यकर्ता एवं क्षेत्रवासियो का आभार व्यक्त किया।

रिपोर्ट -सरदार परमजीत सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *