बाराबंकी: जय जवान जय किसान कार्यक्रम के तहत विकास खंड सिद्धौर में किसान चौपाल आयोजित।

बाराबंकी। देश के अन्नदाता ने मोदी सरकार से कृृषि कानून की मांग नहीं की थी, लेकिन मोदी सरकार अपने पूंजीपति मित्रों की खुशहाली के लिये और किसान की बर्बादी के लिये कृृषि कानून 2020 जबरन लागू कर रही है। देश का अन्नदाता खुशहाल हो इसके लिये प्रधानमंत्री मोदी किसान के मन की बात समझकर तीनों कृृषि काले कानूनों को वापस लें और एम0एस0पी0 की गारन्टी का कानून बनाया जाये।

उक्त उद्गार संगठन सृृजन अभियान के जनपदीय प्रभारी करमराज यादव ने आज जय-जवान जय-किसान कार्यक्रम के तहत विकास खण्ड बनीकोडर में ब्लाक अध्यक्ष भष्मा प्रसाद मिश्रा तथा विकास खण्ड सिद्धौर में ब्लाक अध्यक्ष जलालुद्दीन गुड्डू द्वारा सिद्धेश्वर मन्दिर में आयोजित किसान चौपाल में व्यक्त किये जिसकी अध्यक्षता जिला अध्यक्ष मो0 मोहसिन तथा संचालन विधानसभा जैदपुर के प्रभारी के0सी0 श्रीवास्तव ने किया।

उक्त के क्रम में जनपद के प्रभारी ने कहा कि आज 84 दिन हो गये है देश का अन्नदाता कृृषि कानूनों को वापस करने के लिये आन्दोलनरत है किसानों के आन्दोलन से घबराकर प्रधानमंत्री आन्दोलन जीवी की संज्ञा दे रहे है क्योंकि गरीबों की खुशहाली उनसे देखी नहीं जाती। उनका हमेशा पूंजीपतियों का साथ रहा है इसलिये अपने मित्रों की खुशहाली और गरीबों की बर्बादी के लिये किसान की खेती से लेकर, बैक, एयरपोर्ट, रेलगाड़ी, जीवन बीमा, कोयला खदान सबका निजीकरण मोदी सरकार करने जा रही है और आम आदमी के घर मे खुशहाली रहे। इसलिये कांग्रेस पार्टी हर उस लड़ाई में गरीब, किसान, नौजवान की लड़ाई में साथ है जिसमें उसके आंगन में खुशियां आये।

कांग्रेस अध्यक्ष मो0 मोहसिन ने सफल किसान चौपाल के लिये आयोजकों को बधाई देते हुये कहा कि देश की सरकार एक सोची समझी साजिश के तहत किसानों के हक के ऊपर उन्हें भ्रमित करके डाका डालने का कार्य कर रही है उनकी इस तानाशाही का जवाब जिस तरह पंजाब में वहां की आवाम ने निकाय चुनाव मे दिया है उसी तरह 2022 के चुनाव में प्रदेश में भी यहां का किसान, नौजवान और गरीब आवाम देगी। आज भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों से समाज का हर वर्ग प्रताड़ित है और उसमें सरकार के प्रति रोष है क्योंकि दलित महिला, किसान उत्पीड़न, हत्या डकैती, बलात्कार की घटनाओं को रोकने में योगी सरकार एकदम फेल है प्रदेश में हर तरफ अराजकता तथा अपराधियों का तांडव है इस प्रदेश में खुशहाली, कानून का राज देने का काम सिर्फ कांग्रेस पार्टी कर सकती है इसके लिये समाज के सभी वर्गो को भाजपा को सबक सिखाने के लिये कांग्रेस के तिरंगे के नीचे आकर कांग्रेस का परचम फहराना होगा।

आयोजित किसान चौपाल मे मुख्यरूप से बीरेन्द्र सिंह, जयंत गौतम, गौरी यादव, अरविन्द सिंह, रामू यादव, देवी प्रसाद सोनी, रामहरख रावत, रंजीत मिश्रा, मोनू सिंह, भुलान सिंह, ओम प्रकाश सोनी, उमाशंकर तिवारी, गणेश शर्मा, गजराज रावत, किशोरी लाल रावत ने सम्बोधित किया। चौपाल में सैकड़ों की संख्या में किसान भाई मौजूद रहे।

रिपोर्ट -सरदार परमजीत सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *