बाराबंकी: नौकरी संवाद कार्यक्रम के तहत विकास खंड बंकी के ग्राम औरंगाबाद में कार्यक्रम आयोजित।

बाराबंकी। विगत तीन दशक की प्रदेश की गैर कांग्रेस सरकारों ने उद्योग धंधों को बन्द करके प्रदेश के नौजवानों को बेरोजगार बनाने का काम किया है। कांग्रेस पार्टी का सपना भारत को मजबूत, स्वतंत्र और आत्मनिर्भर बनाने का है यह तभी संभव होगा जब इस देश के युवा के हाथों में रोजगार होगा। भारतीय युवा कांग्रेस उत्तर प्रदेश में ‘‘ नौकरी संवाद’’ अभियान चलाकर नव युवकों से सीधे संवाद करेगी और उनकी समस्याओं के निराकरण की लड़ाई लड़कर उनका हक दिलायेगी।

उक्त उद््गार जिला युवक कांग्रेस के अध्यक्ष सिकन्दर अब्बास रिजवी ने आज ब्लाक स्तरीय नौकरी संवाद कार्यक्रम के तहत विकास खण्ड बंकी के ग्राम औरंगाबाद में रामू यादव द्वारा आयोजित कार्यक्रम में व्यक्त किये। कार्यक्रम का संचालन कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के जिला अध्यक्ष विजय पाल गौतम ने किया।

नौजवानों से रूबरू होते हुये युवक कांग्रेस के अध्यक्ष सिकन्दर अब्बास रिजवी ने कहा कि प्रदेश में विगत 30 वर्षो में एक हजार से ज्यादा कारखाने बन्द हुये हैं। जिसमें अधिकतर कारखाने बन्द होने का कारण नोटबन्दी है आज हमारे प्रदेश का यह हाल है कि प्रदेश में तीन बेरोजगार युवा रोज आत्महत्या कर रहे है परन्तु प्रदेश सरकार की सोच नौजवान, बेरोजगारों के प्रति नगण्य है। आंकड़ों की बाजीगरी दिखाकर भाजपा सरकार नौजवानों के भविष्य के साथ खतरनाक खेल खेल रही है। ऐसे कठिन समय में हमारी नेता अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के प्रदेश की प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी के निर्देश पर युवक कांग्रेस के प्रान्तीय नेतृृत्व ने नौकरी संवाद चलाने का निर्णय लिया है जिसके जरिये आपको एक फार्म उपलब्ध कराया जा रहा है जिसे आपको भरना है।

उन्होंने आगे बताया कि बेरोजगार फार्म में नौजवान को भरना है क्या वह कभी नौकरी में था या नही, क्या वह नौजवान अपने परिवार पर आर्थिक रूप से आश्रित है, क्या उसकी शिक्षा पर लोन है, फार्म में नवयुवक को अपना नाम, फोन न0, उम्र, ब्लाक,जिला तथा योग्यता के साथ एस0एम0एस0 रजिस्ट्रेशन न0 दर्शाना है। नवयुवक अपने भविष्य और उत्तर प्रदेश को प्रगति की नयी सोच देने के लिये और इस आन्दोलन से जुड़ने के लिये 9152791517 पर मिस्ड काल करके भी जुड़ सकता है।

विकास खण्ड बंकी में आयोजित नौकरी संवाद कार्यक्रम को मुख्यरूप से रामहरख रावत, अमित गौतम, अम्बरीश रावत, सद््दाम रसूल ने सम्बोधित किया तथा बच्चू लाल गौतम, सुमेर यादव, शंकर गौतम, कन्धई लाल गौतम, राज यादव, सुरेन्द्र गौतम, राजेश पाल, मान सिंह, संतोष यादव, तुलसी राम, संजय गौतम, श्यामा गौतम, कान्ती देवी, नीतू गौतम, लीला वती, इन्द्रबाला, लक्ष्मी देवी, सीमा देवी, विनय कुमारी, प्रीति देवी, आरती देवी, कमला देवी सहित दर्जनों की संख्या में स्थानीय आवाम मौजूद थी। कार्यक्रम के अन्त में आयोजक रामू यादव ने सभी का आभार व्यक्त किया।

रिपोर्ट–सरदार परमजीत सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *