बाराबंकी: पुनिया ने सांसद विकास निधि से निर्मित इंटरलाकिंग सड़को का किया शिलान्यास

बाराबंकी। विकास खण्ड सूरतगंज, रामनगर, सिरौलीगौसपुर, पूरेडलई की आवाम की सबसे बडी परेशानी घाघरा नदी की बाढ से तबाही थी। घाघरा नदी की बाढ के पानी से लाखो किसानो की फसल चौपट  हो जाती थी, घर घाघरा में समा जाते थे, जानवरो के सामने चारे की समस्या हो जाती थी इन्सान अपने परिवार सहित मकान की छतो या घर छोडकर ऊँचे स्थानो पर रहने को मजबूर हो जाते थे मैने अपने 2009 से 2014 के संसदीय कार्यकाल में 174 करोड रूपये की लागत से सीतापुर बार्डर से  अयोध्या की सीमा तक घाघरा नदी के किनारे 54 किमी0 का बंधा बनवाकर जनपद की आवाम जानवर का जीवन तथा किसानो की फसल  तथा मकानो को सुरक्षित करने का काम किया।

राज्यसभा सांसद डा0 पी0एल0 पुनिया ने आज विकास खण्ड रामनगर, सिरौलीगौसपुर में अपनी सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास निधि से लगभग 52 लाख रूपये की लागत से बनी इण्टरलाकिंग तथा बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर पार्क की चहरदीवारी के उद्घाटन के पश्चात आयोजित आभार सभा में व्यक्त किये।

सांसद स्थानीय विकास निधि से कराये गये कार्यो का उद्घाटन क्रम में सर्वप्रथम सांसद पुनिया ने विकास खण्ड रामनगर के ग्राम सीहामऊ में पंहुचकर श्रवण कुमार मिश्रा के घर से मेला वाली बाग तक 16.614 लाख की लागत से बने इण्टरलाकिंग मार्ग तदोपरान्त विकासखण्ड सिरौलीगौसपुर के ग्राम कटका में 14.500 लाख की लागत बाबा साहब भीम राव अम्बेडकर पार्क से बनी चहरदीवारी तथा ग्राम अमनियापुर में शिवमुरली के घर से राम विलास के घर तक 20.174 लाख से बने इन्टरलाकिंग मार्ग का उद्घाटन किया।

उद्घाटन एवं आभार सभा में मुख्यरूप से पार्टी अमरनाथ मिश्रा, नेकचन्द त्रिपाठी, दुर्गेश दीक्षित, के0के0 वाजपेयी, डा0 शुऐब, डा0 विजय, अकील इदरीशी, बेचन लाल दीक्षित, विजय पाल गौतम, गौरी यादव, श्रीकान्त, पवन यादव आदि कांग्रेसजन मौजूद थे।

रिपोर्ट प्रदीप कुमार पांडेय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *