बाराबंकी: पुलिस द्वारा लाइन मैन हत्याकाण्ड का सफल अनावरण! हत्या करने वाले 03 अभियुक्त गिरफ्तार

बाराबंकी।ग्राम सभा चिर्रा में स्थित तालाब में एक अज्ञात शव मिला पास में मोटर साइकिल पडी हुयी मिली थी। प्रयास कर शव की शिनाख्त की गयी वह शव धर्मेन्द्र पुत्र जंगबहादुर निवासी मेंहदीपुर थाना टिकैतनगर जनपद बाराबंकी की थी,जो प्राइवेट लाइन मैन का कार्य करता था। मृतक धर्मेन्द्र के पिता श्री जंगबहादुर की लिखित तहरीर पर थाना टिकैतनगर पर मु0अ0सं0 321/2020 धारा 302 भादवि बनाम अज्ञात के पंजीकृत कर पुलिस द्वारा विवेचना प्रारम्भ की गयी।

मृतक की काल डिटेल व उपलब्ध अन्य साक्ष्यों के आधार पर यह बात प्रकाश में आयी कि धर्मेन्द्र की मौसी की लडकी का प्रेम सम्बन्ध गांव के ही शाहिद पुत्र पुत्तन के साथ था। लड़की के घर धमेन्द्र का आना जाना था तथा धर्मेन्द्र लड़की को फोन भी किया करता था जिससे शाहिद, को आपत्ति थी, शाहिद, ने कई बार लड़की के फोन में धर्मेन्द्र का नम्बर ब्लाक किया था। दिनांक 29.10.2020 को रात करीब 9.30 बजे से 10.00 बजे के बीच शाहिद व लड़की ने योजना बद्ध तरीके से धर्मेन्द्र को ग्राम खजुरी मे आम के बाग मे मिलने बुलाये जहां लड़की, शाहिद, व शाहिद, के दो अन्य साथी नूरमोहम्मद पुत्र मो0 असलमव नक्कू पुत्र  हीरालाल निवासीगण ग्राम चिर्रा थाना टिकैतनगर पहले से मौजूद थे।

धर्मेन्द्र अपनी मोटर साइकिल से वहां पहुंचा तो पहुंचते ही तीनों ने बांस के डण्डे से सर पर कई प्रहार किये जिससे धर्मेन्द्र गिर गया, तत्पश्चात धर्मेन्द्र के गले में बधी रूमाल से नक्कू ने गला दबाया तथा लड़की व शाहिद, ने खून से सने बांस के डण्डे को थोडी दूर खेत मे ले जाकर जला दिया तथा नक्कू व नूर मोहम्मद ने धर्मेन्द्र के शव को दूर तालाब में डाल दिया ताकि किसी को कुछ पता न चल सके।

घटना के अनावरण हेतु पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में अपर पुलिस अधीक्षक (दक्षिणी) के कुशल मार्ग दर्शन में क्षेत्राधिकारी रामसनेहीघाट के पर्यवेक्षण में प्र0नि0 श्री आलोक कुमार वर्मा के नेतृत्व मे लगाई गयी। पुलिस टीम ने घटना का सफल अनावरण करते हुए घटना में सामिल निशा, पुत्री रामचेलामो0 साहिद उर्फ बाबा पुत्र पुत्तन निवासीगण ग्राम खजुरी थाना टिकैतनगर व नक्कू पुत्र हीरालाल निवासी चिर्रा थाना टिकैतनगर की गिरफ्तारी की तथा इनकी निशादेही पर जलाये गये डण्डे की राख की बरामदगी किया गया, जिसे परीक्षण हेतु भेजा जायेगा।

उक्त घटना के सफल अनावरण से क्षेत्र की जनता मे पुलिस के प्रति विश्वास और सम्मान में काफी बृद्धि हुयी है। पुलिस अधीक्षक बाराबंकी द्वारा पुलिस टीम को उत्साहवर्धन हेतु पुस्कार की घोषणा की गयी है।

बाराबंकी से नितेश मिश्रा की रिपोर्ट!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *