बाराबंकी: पोषण अभियान के तहत गर्भवती महिलाओं की गोदभराई कार्यक्रम का किया गया आयोजन।

बाराबंकी। पोषण अभियान के तहत बाल विकास परियोजना बंकी की ओर से गर्भवती महिलाओं की गोदभराई की जा रही हैं। इसी क्रम में शनिवार को महिला आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ की अध्यक्ष मनीषा कनौजिया तथा मोहल्ला सत्यप्रेमी नगर-4 की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता लक्ष्मी वर्मा ने गर्भवती महिला सोनी यादव की गोदभराई कराई।

जिला कार्यक्रम अधिकारी प्रकाश कुमार ने बताया कि जनपद के सभी विकास खण्डों में संचालित आंगनबाड़ी केन्द्रों तथा गर्भवती महिलाओं के घर पर जाकर आगनबाड़ी कार्यकत्रियों द्वारा गर्भवती महिलाओं की गोद भराई के कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस मौके पर महिला आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ की अध्यक्ष मनीषा कनौजिया ने गर्भवस्था के दौरान पौष्टिक आहारों के सेवन के बारे में जानकारी दी। परिवार के लोगों को भी बताया कि जच्चा-बच्चा की सेहत के लिए प्रसव व प्रसव के बाद पौष्टिक आहारों से युक्त भोजन की व्यवस्था करायें, जिससे जच्चा बच्चा तो स्वस्थ रहेंगे ही और बीमारी भी पास नहीं आयेगी।

उन्होंने यह भी बताया कि कोरोना संक्रमण का दौर चल रहा है। यदि कोई गर्भवती महिला कोरोना संक्रमित भी होती है तो जाॅच कराने में संकोच नहीं किया जाना चाहिए। समय रहते कोरोना संक्रमित महिला का सम्भव इलाज भी कराया जा रहा है। कोरोना महामारी बीमारी के दौरान भी गर्भवती महिलाओं का सफलतापूर्वक प्रसव कराया गया है।

रिपोर्ट- नितेश मिश्रा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *