बाराबंकी: बाढ़ से त्रस्त जनपदवासियों के समक्ष एक और समस्या! नेपाल ने फिर छोड़ा पानी

रिपोर्ट – सरदार परमजीत,

जहां पहले से ही ग्रामीण बाढ़ की त्रासदी से परेशान हैं वहीं आज प्राप्त सूचना के मुताबिक नेपाल द्वारा एक बार फिर आज 3.3लाख क्यूसेक पानी सरयू नदी में छोड़ा गया है जिससे सरयू जो खतरे के निशान से 75सेन्टीमीटर ऊपर बह रही थी उसके और बढ़ जाने का अंदेशा है। जिला प्रशासन ने बाढ़ में फंसे लोगों और उनके पशुओं को सुरक्षित निकाल कर सुरक्षित जगह पर पहुंचा दिया गया है जबकि ग्रामीण नाव ना मिलने का आरोप लगा रहे हैं और बाढ़ के पानी से अपनी जान बचाने के लिए मकान की छतों पर डेरा डेरा डाले हुए हैं ऐसे लोगों का गांव से बाहर निकल पाना मुश्किल हो रहा है मकान गिरने की आशंका के चलते कई परिवार गहरे पानी के बीच जान को जोखिम में डालकर तटबंध पर पहुंच रहे हैं।


        सबसे ज्यादा प्रभावित इलाकों में सिरौलीगौसपुर के गोबरहा सनावा व कहारनपुरवा गांव के ग्रामीणों की परेशानियां तमाम सरकारी सुविधाएं मिलने के बावजूद भी सुधरने का नाम नहीं ले रही हैं।
         आज अधिशासी अभियंता उत्कर्ष भारद्वाज ने मीडिया को बताया कि स्थितियां नियंत्रण में है। ग्रामीणों को सभी सरकारी सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही है और उनको व पशुओं को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *