बाराबंकी: भाजपा में शामिल हुए इस्माइल अंसारी, जिला पंचायत पर भगवा की छाया!

बाराबंकी: जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव की तारीख नजदीक आते आते चुनावी सरगर्मियां बढ़ गयी है जहाँ पक्ष विपक्ष अपने अपने उम्मीदवारों की जीत का दावा कर रहे है वही राजनीति के चाणक्य सियासी समीकरण बिठाने की जुगत में लगे हुए है। हालांकि बाराबंकी में पक्ष विपक्ष दोनों के पास बहुमत नही है ऐसे में पंचायत अध्यक्ष के चुनाव को देखते हुए पार्टियों में हलचल मची हुई है।

जहाँ कुछ दिन पूर्व नेहा सिंह के सपा में चले जाने से भाजपा का पलड़ा कमजोर दिखने लगा था वही अब भाजपा ने सिरौलीगौसपुर तृतीय के जिला पंचायत सदस्य मोहम्मद इस्माइल अंसारी को भाजपा में शामिल कर चुनावी संग्राम की तैयारी में अपनी सक्रियता प्रदर्शित कर दी है और फिर से मैदान में मजबूती के साथ खड़ी नजर आ रही है हालांकि आगामी चुनाव में ऊंट किस करवट बैठे यह अभी कहना मुश्किल है।

सिरौलीगौसपुर तृतीय के जिला पंचायत सदस्य मोहम्मद इस्माइल अंसारी ने भाजपा जिलाध्यक्ष अवधेश श्रीवास्तव के समक्ष अपने साथियों संग भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली। जिलाध्यक्ष अवधेश श्रीवास्तव ने सभी का अंगवस्त्र एवं माला पहनाकर स्वागत किया। अवधेश श्रीवास्तव ने कहा कि इस्माइल अंसारी के साथियों संग भाजपा में शामिल होने से क्षेत्र में ताकत बढ़ी है।

भाजपा में शामिल होने वालों में प्रमुख रूप से अनवार अली राईन, मोहम्मद नासिर अंसारी, मोहम्मद जब्बार अंसारी एवं ताजुद्दीन अंसारी शामिल हैं। इस अवसर पर जिला महामंत्री संदीप गुप्ता, मनोज वर्मा, अरविंद मौर्य, रचना श्रीवास्तव, प्रमोद तिवारी ,सुरेंद्र वर्मा ,शिव स्वामी वर्मा, देवेश शुक्ला , हेमंत कुमार सिंह ,आशीष शर्मा मौजूद रहे।

जहाँ एक तरफ जिला पंचायत अध्यक्ष के पद पर अभी पक्ष विपक्ष द्वारा कोई प्रत्याशी घोषित नही किया गया वही यह लड़ाई भाजपा बनाम सपा की होती दिखाई दे रही है। इस संबंध पक्ष विपक्ष अपनी जीत की दावेदारी कर रहा है।

भाजपा जिलाध्यक्ष अवधेश श्रीवास्तव का कहना है कि अध्यक्ष भाजपा पार्टी से ही होगा। प्रधानमंत्री मोदी के सबका साथ सबका विकास मंत्र से प्रभावित होकर इस्माइल अंसारी भाजपा में शामिल हुए है वही विपक्ष को यह संदेश भी दिया है कि अल्पसंख्यक समुदाय का भरोसा देश के प्रधानमंत्री और भाजपा पर है।

वही समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष अयाज का कहना कि पार्टी पूरी तैयारी के साथ अपने प्रत्याशी को जिताने का प्रयास कर रही है उन्होंने आश्वस्त किया कि जनपद के जिला पंचायत अध्यक्ष के सीट समाजवादी पार्टी की होगी और यह जीत 2022 में अखिलेश यादव की सरकार बनने की एक दस्तक होगी।

रिपोर्ट- नितेश मिश्रा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *