बाराबंकी में शहर की कई सड़कें बेहाल नगर पालिका पर जनता ने लगाया लापरवाही का आरोप !

रिपोर्ट – रविनन खजांची,

घंटाघर – धनोखर मेन रोड, बाराबंकी  की खस्ताहाल सड़कों को, नगर पालिका परिषद, प्रशासन की बेपरवाही, मनमानी और अनदेखी के चलते व्यापारी स्वयं अपने खर्चे पर सही कराने पर मजबूर हैं। सड़कों पर बड़े बड़े  गड्ढे हो गए हैं।  रोज ही कोई न कोई दोपहिया वाहन चालक या पैदल चलने वाले दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं।

     सड़को की बदहाली की तरफ से नगरपालिका प्रशासन इतना बेपरवाह है, कि जिस समय व्यापारी अपनी दुकान के सामने की सड़क मरम्मत स्वयं अपने खर्चे पर आने के लिए मजबूर हैं लोगों के द्वारा कई बार नगर पालिका के अधिकारियों को जानकारी दी गई लेकिन लापरवाह अधिकारियों को अपने कर्तव्य दिखाई नहीं देते।

  नगरपालिका परिषद बाराबंकी के चुनाव के समय बड़ी-बड़ी बाते करने वाले पूर्व एवं वर्तमान अध्यक्ष भी पद ग्रहण करने के बाद से जनता की समस्याओं के प्रति उचित गंभीरता नहीं दिखा रहे।

    सड़कों के खस्ताहाल होने के साथ-साथ शहर के कई इलाकों में गंदगी भी देखने को मिल रही है l पूर्व में नगरपालिका प्रशासन द्वारा नालियों के ऊपर बने चबूतरों को ये कह कर ध्वस्त कर दिया गया था कि नालियों की सफाई नहीं हो पाती है। अब तो सारी नालियां खुली हैं फिर भी रोज साफ नहीं होती, शायद सप्ताह में एक बार सफाई हो जाती हो बाकी दिनों में बजबजाती, खुली नालियां दुकानदारों को चिढ़ाती रहती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *