बाराबंकी: मोदी सरकार के दरबार में सड़क पर किसान! सुनने वाला कोई नहीं- तनुज पुनिया

बाराबंकी। भाजपा सरकार में हमारी बहन, बेटियां सुरक्षित नहीं है प्रदेश मे कानून का राज खत्म हो गया है अफसरशाही बेलगाम हो गयी है। इस देश की आवाम का पेट भरने वाला अन्नदाता भाजपा सरकार के जुल्म का शिकार है पिछले सौ दिनों से भी ज्यादा समय से जो तीन काले कानून मोदी सरकार ने किसानों पर थोपे है उनकी वापसी के लिये राजधानी की सीमा पर संघर्षरत है। जिसमें 250 से ज्यादा किसानों की जानें जा चुकी है लेकिन उनके मन की पीड़ा न तो प्रधानमंत्री समझ रहे है न भाजपा का कोई नेता।

उक्त उद््गार उत्तर प्रदेश कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के मध्यजोन के अध्यक्ष तनुज पुनिया ने आज विकास खण्ड सिद्धौर के ग्राम अमसेरूवा टिकरिया में विनोद यादव द्वारा आयोजित महिला सम्मेलन में व्यक्त किये जिसकी अध्यक्षता महिला अध्यक्ष शबनम वारिस तथा संचालन विधानसभा जैदपुर प्रभारी के0सी0 श्रीवास्तव ने किया।

मध्य जोन के कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के अध्यक्ष तनुज पुनिया ने कहा कि मोदी सरकार ने महंगाई के सारे रिकार्ड तोड़ दिये है डीजल, पेट्रोल तथा रसोई गैस की बेतहाशा बढ़ती हुयी कीमत ने आम आदमी का बजट बिगाड़ दिया है। रिकार्ड तोड़ महंगाई के चलते महिलाओं को घर चलाना मुश्किल पड़ रहा है जिस किसान की आय दुगनी करने के वादे के साथ मोदी सरकार सत्ता मे आयी थी। वही किसान अपनी फरियाद लेकर मोदी सरकार के दरबार मे सड़क पर बैठा है लेकिन उसकी सुनने वाला कोई नहीं है। सरकार और उनके मुखिया अपने उद्योगपति मित्रों के हित साधने मे व्यस्त है और चुनाव के समय जनता से किये वादों को दरकिनार करके सभी सरकारी संस्थान कारपोरेट घरानों के हवाले कर रहे है। जिसका कश्मीर से कन्याकुमारी तक सिर्फ कांग्रेस पार्टी विरोध कर रही है और हमारे नेता राहुल गांधी तथा प्रियंका गांधी डटकर भाजपा के तानाशाही पूर्ण रवैये का विरोध कर रहे है। आज हम आपके बीच में यह बताने आये है कि भारतीय जनता पार्टी तथा उसकी सरकार किसी तरह आपकी हितैषी नहीं है वह आपकी भावनाओं से खेलने का कार्य कर रही है आप अपना हित अनहित देखें और समझें। आपके सपनो को साकार करने का काम कांग्रेस पार्टी करेगी।

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार कार्यक्रम स्थल पर पहुचने पर ग्राम सभा अमसेरूवा के निवर्तमान प्रधान रंजीत मिश्रा ने अपने समर्थकों के साथ फूल मालाओं से गगनभेदी नारों के साथ भव्य स्वागत किया तथा मुख्य अतिथि के सम्बोधन के पूर्व महिला अध्यक्ष शबनम वारिस, ब्लाक महिला अध्यक्ष रश्मी सिंह ब्लाक अध्यक्ष जलालुद्दीन गुड्डू, पूर्व प्रधान मुरलीगंज ने सम्बोधित किया।

सम्मेलन मे मुख्यरूप से कुसुमा देवी, मीरा गौतम, आरती गौतम, राधा गौतम, सुनीता यादव, रजनी श्रीवास्तव, पूनम यादव, पिंकी गौतम, सुमित्रा तिवारी, रेशमा बानो सहित सैकड़ों की संख्या में स्थानीय आवाम तथा महिलायें मौजूद रहीं।

रिपोर्ट–सरदार परमजीत सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *