बाराबंकी: लगभग 80 वर्षीय भटकती महिला को पुलिस ने परिवारीजनों से मिलाया।

बाराबंकी। पीआरवी 1713 को बांसा-बड़ागांव मार्ग पर स्थित पेट्रोल पम्प के पास एक 80 वर्षीय वृद्ध महिला भटकती मिली। जिसे पीआरवी ने थाने पर लाकर सुपुर्द किया। इस महिला को मसौली पुलिस ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया महिला ने पूंछने पर अपना पता साकरापार खुर्द बैतालपुर देवरिया बताया । वहाँ की पुलिस से सम्पर्क किया गया परन्तु कुछ पता नही चल सका। 15 दिन से अधिक समय तक वृद्ध महिला की देख भाल महिला आरक्षी द्वारा मसौली थाने पर की गई इसके पश्चात एक मार्च को समाजसेवी कलीम यूसुफ किदवाई के सहयोग से वृद्ध महिला को मसौली में संचालित वुमेन सर्विस होम अनाथालय में रखवाया गया था।

इस महिला को परिजनों से मिलाने के लिए प्रभारी निरीक्षक विजेंद्र शर्मा ने बुजुर्ग महिला का फोटो थाना बैतालपुर भेजकर वहाँ के प्रभारी निरीक्षक से सहयोग की अपील की। जहां विनोद नामक व्यक्ति ने फोटो देखकर अपनी माँ के रूप में पहचान की और अपनी बहन को मां के बारे में बताया। इस पर आज दिनांक 07.03.2021 को वृद्ध महिला की पुत्री वीरमती पत्नी स्व0 कामता प्रसाद एवं नाती आलोक वर्मा निवासी ग्राम चांदेपुर थाना बड्डूपुर ने थाना मसौली पहुँचकर फोटो देखकर अपनी लापता मां के रूप में पहचान कर लिया ।

आलोक वर्मा ने बताया कि मेरी नानी कई बार देवरिया से अकेली मेरे घर बड्डूपुर आ चुकी है। एक महीने पहले मेरे यहाँ आने के लिए चली थी जो घर नही पहुंची हम लोगों ने बहुत तलाश किया परंतु नही मिली । आलोक वर्मा खोई हुई अपनी वृद्ध नानी को पाकर बहुत प्रसन्न हुए और मसौली पुलिस को धन्यवाद दिया।

रिपोर्ट- नितेश मिश्रा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *