बाराबंकी: विधानसभा हैदरगढ़ व विधानसभा दरियाबाद में कांग्रेस संदेश यात्रा द्वारा क्या संदेश दिया तनुज पुनिया ने।

बाराबंकी।भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का एक-एक कार्यकर्ता अन्नदाता की आवाज बुलन्द करने का अपना धर्म निभाता रहेगा। आज यह संदेश यात्रा गांव खलिहानों से होकर आपको यह संदेश देने आयी है कि देश के प्रधानमंत्री ने अपने 6 वर्षाे के कार्यकाल में सिर्फ झूठ की खेती की है। उसे इस देश के किसानों के हित की चिन्ता नहीं है।अपने चन्द पूंजीपति मित्रों के सामने इस देश के अन्नदाता की शहादत उनके लिये कोई मायने नहीं रखती। हम संदेश यात्रा निकालकर देश की मोदी सरकार से तीन कृृषि काले कानूनों को तुरन्त निरस्त करने, न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारन्टी करने, कृृषि उपकरणों से जी0एस0टी0 हटाये जाने की, कर्ज माफी बिजली का बिल हाफ, गांव-गांव में गौशाला बनाने, धान की खरीद हाथों हाथ किये जाने की मांग करने आये है। सरकार हमारी मांगों को तत्काल माने,जिससे इस देश के किसान जो दिल्ली की सीमा पर आन्दोलनरत है वह अपने परिवार के बीच जाकर अपने खेत खलिहानो में काम कर सके।

उक्त उद््गार उत्तर प्रदेश कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग मध्य जोन के कार्यकारी अध्यक्ष तनुज पुनिया ने आज कांग्रेस स्थापना दिवस के तीसरे अन्तिम दिन विधानसभा हैदरगढ़ की यात्रा जो खुशलालपुरवा से असन्द्रा तथा विधानसभा दरियाबाद की कांग्रेस संदेश यात्रा जो भिटरिया तथा सूरजपुर पेट्रोल पम्प से असन्द्रा के लिये निकली दोनो के मिलन के पश्चात्् ध्वज वंदन कार्यक्रम के पूर्व कांग्रेसजनों तथा स्थानीय आावाम के बीच व्यक्त किये।

असन्द्रा के आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता कांग्रेस अध्यक्ष मो0 मोहसिन तथा संचालन हैदरगढ़ विकास खण्ड के कांग्रेस अध्यक्ष सियाराम यादव ने किया। उक्त अवसर पर वरिष्ठ कांग्रेसजनों को अंगवस्त्र डालकर सम्मानित किया गया।

किसान संदेश यात्रा को सम्बोधित करते हुये कांग्रेस अध्यक्ष मो0 मोहसिन ने कहा कि देश की मोदी सरकार किसानों, खेत और खलिहानों के खिलाफ घिनौना षडयंत्र कर रही है और सोची समझी साजिश के तहत संघीय ढांचे का उल्लंघन करके बहुमत के आधार पर बाहुबली मोदी सरकार ने संसद के अन्दर तीनों काले कृृषि कानूनों बिना किसी चर्चा के पारित करवाकर किसानों की पीठ में छुरा घोपने का काम किया है, ऐसे करके मोदी सरकार ने इस देश के 62 करोड़ किसानों को बंधुआ मजदूर बनाने की अपनी साजिश को अमली जामा पहनाने का शुरूआत की है और इन काले कृृषि कानूनों को वापस कराने के लिये सम्पूर्ण देश का अन्नदाता आक्रोशित है और दिल्ली की सीमा पर पिछले 35 दिनों से आन्दोलनरत है क्योंकि ऐसा करके भाजपा सरकार ने देश के अन्नदाता किसान तथा खेत मजदूर की मेहनत को चन्द पूंजीपतियों के हाथों गिरवी रखने की घिनौनी साजिश की है जिसके लिये इस देश का अन्नदाता भाजपा को कभी माफ नहीं करना चाहिये,यही निवेदन करने आपके बीच में आया हूँ आपके अस्तित्व की लड़ाई प्रत्येक कांग्रेसजन की लड़ाई है और आपकी लड़ाई में हम आपके साथ है।

स्थापना दिवस के अवसर पर अन्तिम तीसरे दिन विधानसभा क्षेत्र हैदरगढ़ तथा दरियाबाद से आयोजित कांग्रेस संदेश यात्रा में मुख्यरूप से वीरेन्द्र सिंह, सुरेश चन्द्र वर्मा, जयन्त गौतम, कमल भल्ला, मुब्बसिर अहमद, मनीषा रावत, अली अब्बास जैदी, भष्मा प्रसाद मिश्रा, सुरेन्द्र सिंह, हरितास यादव, राजीव रावत, राम विलास वर्मा, सरवर सिद््दीकी, जितेन्द्र तिवारी, ओम प्रकाश गुप्ता, प्रेम नरायण शुक्ला, प्रेम नरायण मिश्रा, अरविन्द सिंह, रामफेर रावत, राम सुरेश रावत, प्रमोद यादव, जम्मू मियां सहित सैकडो की संख्या में कांग्रेसजना मौजूद थे।

रिपोर्ट -सरदार परमजीत सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *