‘मिस इंडिया’ ने ली पांच लोगो की जान, 13 आरोपी गिरफ्तार।

 मुज़फ्फरनगर : मुज़फ़्फ़रनगर में थाना मंसूरपुर पुलिस व क्राइम ब्रांच को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने जहरीली शराब बनाने वाली फैक्ट्री का भंड़ाफोड़ करते हुए फैक्ट्री से अंतर्राज्यीय 13 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

जबकि 4 आरोपी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए। छापेमारी के दौरान पुलिस को मौके से 3 गाड़ी, 24 हजार लीटर शराब, 55 हजार खाली पव्वे, 20 हजार ढक्कन, 82 हजार रेपर अंग्रेजी शराब के बरामद किए है।

 फैक्ट्री से करोड़ों रुपए के उपकरण बरामद किए गए है। बताया जा रहा है कि दिल्ली, यूपी-उत्तराखंड, हरियाणा में इस जहरीली शराब की सप्लाई होती थी। पकड़े गए 13 आरोपियों के खिलाफ करीब 28 मुकदमें यूपी थानों में दर्ज है। फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुटी है।  

तोहफा और मिस इंडिया ब्रांड की नकली शराब सहित करोड़ों रुपये का माल बरामद  

मुजफ्फरनगर। बुलन्दशहर जनपद में नकली शराब मिस इंडिया से हुई 5 लोगों की मौत की सनसनी के बीच ही एसएसपी अभिषेक यादव ने बड़ा गुडवर्क करते हुए पंचायत चुनाव में आर्डर तैयार करने में जुटे अंतरराज्यीय अवैध शराब गिरोह का भंडाफोड़ किया है। इस गिरोह के 13 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनसे 3 गाड़ियों के साथ ही तोहफा और मिस इंडिया ब्रांड की नकली शराब सहित करोड़ों रुपये का माल बरामद किया गया है।

नकली शराब का प्रयोग पंचायत चुनाव के दौरान किया जाना था।

गिरोह के 4 सदस्य पुलिस की पकड़ से फरार हैं। इस नकली शराब का प्रयोग पंचायत चुनाव के दौरान किया जाना था। पुलिस इस गिरोह को आर्डर देने वाले प्रधानों, प्रत्याशियों व अन्य लोगों की तलाश में भी जुट चुकी है।

एसएसपी अभिषेक यादव द्धारा शुक्रवार दोपहर रिजर्व पुलिस लाइन के सभाकक्ष में प्रेस वार्ता के दौरान क्राइम ब्रांच और थाना मंसूरपुर पुलिस टीम द्धारा अंतरराज्यीय स्तर पर अवैध शराब का कारोबार करने वाले गैंग का पर्दाफाश किये जाने की जानकारी मीडिया कर्मियों को दी गयी। एसएसपी अभिषेक यादव के कार्यकाल में मुजफ्फरनगर पुलिस का यह एक ओर बड़ा कारनामा है। 

13 अभियुक्तों को साथ करोडो रूपये का माल बरामद।

एसएसपी अभिषेक यादव ने बताया कि पंचायत चुनाव को दृष्टिगत रखतेे हुए जनपद में पुलिस टीम को अवैध शराब निर्माण रोकने, इसकी तस्करी में लगे लोगों और गिरोह पर अंकुश लगाने के लिए सक्रिय किया गया था। उन्होंने बताया कि मुखबिर की सूचना पर थाना मंसूरपुर क्षेत्र के उद्दोगिक एरिया बेगराजपुर से अवैध शराब के कारोबार का भंडाफोड़ टीम द्धारा किया गया है। इस कार्यवाही के दौरान पुलिस ने इस अवैध कारोबार में संलिप्त 13 अभियुक्तों को गिरफ्तार करते हुए इनसे भारी मात्रा में रैक्टिफाइड, तोहफा-मिस इंडिया ब्रांड नकली शराब, अंग्रेजी कंपनी की शराब के होलोग्राम, ढक्कन, रैपर, पव्वे आदि सहित करोड़ों रुपये का माल बरामद किया है।

रिपोर्ट – संजीव कुमार, मुज़फ्फरनगर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *