मुज़फ्फरनगर: दबंगो ने नहीं काटने दी फसल, पत्नी ने विकलांग पति और मासूम बेटी के साथ दिया कलेक्ट्रेट पर धरना।

मुज़फ़्फरनगर के कलक्ट्रेट  कार्यालय पर आज एक महिला ने अपने विकलांग किसान पति और बेटी के साथ कलक्ट्रेट कार्यालय पर धरना देकर आला अधिकारीयो से  अपनी जान माल की गुहार लगाई है।  महिला  ने प्रार्थना पत्र में गाँव के कुछ दबंग लोगो पर फसल न काटने  का आरोप लगते हुए दबंगो से अपनी व अपने परिवार की सुरक्षा की भी गुहार लगाई है।

साथ ही महिला  ने अपने खेतो का एक वीडियो भी जारी किया है जिसमे विकलांग किसान की पत्नी और उसकी छोटी बेटी दबंगो का विरोध करती नजर आ रही है।  महिला का यह भी आरोप है की पहले भी पुलिस में शिकायत की गयी लेकिन दबंगो के खिलाफ अभी तक कोई भी कार्यवाही नहीं हुई।

मुज़फ़्फरनगर के थाना शाहपुर क्षेत्र के गाँव बरवाला निवासी नेहा ने अपने विकलांग पति  सुदेशवीर और अपनी छोटी बेटी के साथ कलक्ट्रेट कार्यालय के सामने सड़क पर बैठकर धरना दे दिया है। किसान दंपत्ति का आरोप है कि गाँव के ही दबंग सौरभ, रविन्द्र, अमित और राजपाल उन्हें अपने खेतो में न ही काम करने दे रहे है और ना ही फसल काटने दे रहे है।

जो मजदूर उनके खेतो में काम कर रहे है दबंगो द्वारा उनको डरा धमकाकर भगा दिया गया है। किसान की पत्नी नेहा ने प्रार्थना पत्र में यह भी आरोप लगाया है की दबंगो ने बदनीयती से मुझे खेतो में दबोच लिया और मेरे कपडे फाड़ दीये, मेरे शोर मचाने पर ईख के खेत में जा घुसे, मौके पर आयी 112 पुलिस ने हमें थाने भेज दिया।

लेकिन पुलिस ने हमारी तहरीर पर कोई भी कार्यवाही नहीं की। हमारे खेतो में 40-50 कुंतल गन्ना कटा हुआ है बाकि गन्ना काटने के लिए पुलिस सुरक्षा प्रदान किये जाने की भी मांग की है। सुदेशवीर का कहना है की दबंगो ने मुझे फसल नहीं कटाने दी और न ही पुलिस हमारी कोई मदद कर रही कल भी मेरी पत्नी को लाठी डंडो से पीटा है उसका वीडियो भी है।

नेहा का भी यही कहना है की फसल काटने नहीं दे रहे है।  एक तो मेरे पति  का ही भाई है और दूसरे चाचा का लड़का है सभी मजदूरों को मना कर दी की इनके खेतो में कोई भी काम न करने जाये , इतना ही नहीं दबंगो के साथ पुलिस भी मिली हुयी है। 

रिपोर्ट – संजीव कुमार, मुज़फ्फरनगर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *