*लखनऊ : पीसीएस एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष व प्रोन्नत आईएएस के खिलाफ पत्नी की हत्या के आरोप में केस दर्ज ! THE INDIAN OPINION*


बीते 1 सितंबर में राजधानी लखनऊ के प्रशासनिक हलकों में नव प्रोन्नत आईएएस उमेश प्रताप सिंह की पत्नी की संदिग्ध मौत से की खबर से हड़कंप मच गया था।

उमेश प्रताप सिंह पहले पीसीएस एसोसिएशन के अध्यक्ष थे और कुछ दिनों पहले आईएएस के लिए प्रोन्नत हुए, वह इस समय राज्य नगरीय विकास अभिकरण के निदेशक पद पर तैनात हैं उनकी पत्नी अनीता सिंह की संदिग्ध परिस्थितियों में घर के अंदर ही गोली लगने से मौत हुई।

इस मामले की जांच में जुटी पुलिस ने आईएएस उमेश प्रताप सिंह के ससुराल वालों की शिकायत पर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

इस मामले में कई ऐसे तथ्य सामने आ रहे हैं जिसकी वजह से उनके ऊपर संदेह के सवाल खड़े हो रहे हैं पुलिस अधिकारियों के मुताबिक घटना की सूचना पुलिस को 2 घंटे देरी से दी गई पुलिस को यह भी संदेह है कि मामले में शुरुआती तौर पर कई सबूत मिटाने के प्रयास भी किए गए।

फिलहाल पुलिस अधिकारी इस मामले में सभी दृष्टिकोण से जांच कर रहे हैं और विस्तृत जांच के बाद ही मामले की सच्चाई सामने आ पाएगी लेकिन इस घटना के बाद उमेश प्रताप सिंह की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

रिपोर्ट – देवव्रत शर्मा