लखनऊ: फर्जी मेडिकल सेंटर चलाने वाला सरकारी शिक्षक हुआ गिरफ्तार।

लखनऊ – चिनहट थाना अंतर्गत पुलिस ने फर्जी मेडिकल सेंटर चलाने वाले सरकारी शिक्षक को गिरफ्तार कर भेजा जेल।
आपको बता दे कोविड-19 संक्रमण काल में फर्जी तरीके से मेडिकल चलाने वाले तथा लोगों को गुमराह करते हुए धन इकट्ठा करने वाले सरकारी शिक्षक को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार फर्जी तरीके से नव्या क्योर मेडिकल नाम से संस्था बनाकर ग्रामीण इलाकों में महामारी के दौरान ठगी कर रहे एक सरकारी शिक्षक को पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।
आपको बता दें कि चिनहट पुलिस के अनुसार पकड़ा गया आरोपी सत्येंद्र पटेल माध्यमिक शिक्षा चयन बोर्ड द्वारा चयनित शिक्षक है। बाराबंकी के शंकरगंज में फतेह चंद्र जगदीश राय इंटर कॉलेज में जीव विज्ञान का शिक्षक है।
आपको बता दें कि चिनहट पुलिस ने बताया है कि उसके खिलाफ जालसाजी गैरइरादतन हत्या व महामारी अधिनियम मेडिकल काउंसिल एक्ट के तहत मुकदमा चिनहट थाना में पंजीकृत कराया गया है।
प्रभारी निरीक्षक चिनहट धनंजय पांडे के मुताबिक ओमेगा अयोध्या रोड निवासी खुशबू ने तहरीर दी थी कि उनके पति पीके वशिष्ठ कोविड-19 संक्रमित थे।
3 मई को उनकी मोबाइल पर सत्येंद्र पटेल से बातचीत हुई थी। उन्होंने अपनी संस्था के बारे में उनसे बताया था व उसने कहा था कि अपनी टीम के साथ आकर उनके पति का इलाज कर देगा तथा वह अपने साथ 3 लोगों को लेकर पहुंचा था।
वहां पर उन्होंने उसका इलाज शुरू किया। इस दौरान उसने करीब डेढ़ लाख रुपए भी वसूल लिया। आपको बता दें कि चिनहट पुलिस ने उसके खिलाफ जालसाजी तथा गैर इरादतन हत्या व महामारी अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है।
आपको बता दें उस महिला की पति की मौत हो गई। पीड़ित ने जब पता लगाया तब उसे ज्ञात हुआ की नव्या क्योर मेडिकल नाम की कोई भी संस्था राजधानी लखनऊ में नहीं है। उसमें किसी भी प्रकार की कोई चिकित्सा नहीं है।
पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर सत्येंद्र सहित चार लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया है।

रिपोर्ट – आर डी अवस्थी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *