लखनऊ: बसपा सुप्रीमों ने जम्मू कश्मीर के नेताओं के साथ PM मोदी की बैठक को उचित पहल बताया।

लखनऊ – 24 जून को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के संबंध में सर्वदलीय बैठक बुलाई है। इस बैठक में जम्मू-कश्मीर के करीब 14 नेता शामिल होंगे। वहीं, दिल्ली में होने जा रही इस बैठक पर बीएसपी सुप्रीमो व उत्तर प्रदेश की पूर्व सीएम मायावती ने भी ट्वीट करते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी है।

मायावती ने ट्वीट करते हुए इस बैठक को उचित पहल बताया। मायावती ने बुधवार 23 जून को ट्वीट करते हुए लिखा, ‘सीधे पीएम नरेन्द्र मोदी के स्तर पर जम्मू-कश्मीर के सम्बंध में वहां के 14 लीडरों की कल 24 जून की बैठक उचित पहल।
करीब दो वर्ष के अन्तराल के बाद की यह बैठक कुछ ठोस फैसलों के साथ सार्थक सिद्ध होगी व जम्मू-कश्मीर राज्य की पुनः बहाली आदि के लिए भी मददगार साबित होगी, ऐसी आशा।’

वहीं, दूसरे ट्वीट में मायावती ने लिखा, ‘जम्मू-कश्मीर विधानसभा सीटों के लिए जारी नए परिसीमन के काम की यथाशीघ्र समाप्ति व वहां आमचुनाव आदि ऐसे मुद्दे हैं जिनपर देश की निगाहें लगी हुई हैं। केन्द्र को अपने वादे व दावे के मुताबिक जम्मू-कश्मीर में स्थिति को जल्द बहाल करने का प्रयास तेज करना चाहिए, बीएसपी की सलाह।’


24 जून को होने वाली बैठक में जम्मू कश्मीर के डीलिमिटेशन से लेकर विधानसभा चुनाव को करवाने तक के मुद्दों पर चर्चा हो सकती है, लेकिन उसके साथ ही फिलहाल राज्य से दलों के बीच जो प्रतिरोध चला आ रहा है उसको दूर करने का प्रयास भी किया जाएगा। मंगलवार को गठबंधन से जुड़े अलग-अलग राजनीतिक दलों ने बैठक में शामिल होने के लिए हामी भर दी है।

रिपोर्ट – आर डी अवस्थी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *