लखनऊ: राष्ट्रपिता की जयंती पर उनकी प्रतिमा के सामने पुलिस का लाठीचार्ज

गांधी जयंती के अवसर पर समाजवादी पार्टी का लखनऊ के हजरतगंज में गांधी प्रतिमा के पास हाथरस, बलरामपुर, आजमगढ़, आदि में रेप की वारदातों के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ताओं की पुलिस से जमकर झड़प हुई, सड़क पर बैठने पर कार्यकर्ताओं को हटाने पर नोंकझोंक के बाद पुलिस ने जमकर लाठीचार्ज किया, जिससे तमाम कार्यकर्ताओं को चोटे आई।

पुलिस ने कार्यकर्ताओं पर बर्बरतापूर्वक जमकर लाठीचार्ज किया जिसमें सपा प्रवक्ता अनुराग भदौरिया को भी जमकर पीटा गया।
प्रदर्शन में सपा के पदाधिकारी, प्रवक्ता, कार्यकर्ता समेत 20 से ज्यादा विधायक भी शामिल हुए जिनपर पुलिस ने लाठीचार्ज के बाद हिरासत में लेकर पुलिस लाइन भेज दिया।

गाड़ियों में सपाईयों को ठूस-ठूस कर भरा गया और पीछे से लगातार लाठियों से पीटते रहे, इस दौरान हजरतगंज इलाके में अफरा-तफरी की माहौल हो गया। गांधीजी बनकर आया समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता को भी हिरासत में लिया गया। नेता विरोधी दल रामगोविंद चौधरी से भी पुलिस ने जमकर बदतमीजी की और उनको भी हिरासत में लेकर पुलिस लाइन भेज दिया।
योगी सरकार की पुलिस-प्रशासन की हाथरस, बलरामपुर में कार्यशैली से जनता में आक्रोश है, रात के अंधेरे में अंतिम संस्कार कराने से ग्रामीणों में गुस्सा भर गया है।

हाथरस में डीएम ने मीडिया कवरेज पर रोक लगा दी है और पीड़ित परिवार और गांव वालों को बंधक जैसा बना लिया गया है। पूरे गांव को सील कर दिया गया और किसी को मीडिया कर्मियों से मिलने नहीं दिया जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक डीएम का परिवार को धमकाने का वीडियो वायरल होने के बाद पीड़ित परिवार और आस-पास के गांववालों के मोबाइल भी जब्त कर लिए गए है, जिससे गांव में पुलिस क्या कर रही क्या कर रही वो मीडिया के सामने न आ सके।

लखनऊ से मनीष सिंह की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *