लखनऊ :सपा सांसद आजम खां एवं अब्दुल्ला आजम को मेदांता से सीतापुर जेल शिफ्ट किया गया।

लखनऊ :रामपुर से सपा सांसद आजम खां को मंगलवार को लखनऊ के मेदांता अस्पताल से सीतापुर जेल में शिफ्ट कर दिया गया है। साथ में उनके बेटे भी हैं। कोरोना संक्रमण के कारण आजम खां और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को सीतापुर से लखनऊ के मेदांता अस्पताल में 9 मई को भर्ती कराया गया था। आजम खां और उनके बेटे को लेने के लिए सीतापुर से फोर्स लखनऊ आई थी।

कड़ी सुरक्षा के बीच दोनों दोपहर बाद सीतापुर जेल पहुंचे। आजम 17 महीने से जेल में हैं।
30 अप्रैल 2021 को आजम खां की एंटीजन रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद RTPCR जांच कराई गई थी। इसके बाद उनको लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती किया गया था। बीच में कई बार उनकी हालत गंभीर हुई थी। लखनऊ के मेदांता अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. राकेश कपूर के मुताबिक आजम खां अब पूरी तरह स्वस्थ हैं।

आजम खां फरवरी 2020 से ही सीतापुर जेल में बंद हैं। उन पर रामपुर में अवैध जमीन कब्जाने और फर्जी प्रमाण-पत्र बनाने जैसे कई आरोप हैं। इससे पहले उनकी पत्नी डॉ. तंजीम फातिमा भी जेल में बंद थीं, लेकिन उन्हें जमानत मिल चुकी है और वो जेल से बाहर हैं।

आजम खां के बेटे अब्दुल्ला पर भी फर्जी प्रमाणपत्र से जुड़े कई मामले दर्ज हैं और वे भी पिता संग जेल में ही थे। एक तरफ आजम पर 80 से ज्यादा मुकदमे दर्ज बताए जा रहे हैं। फिलहाल दोनों अभी अपनी जमानत का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन किसी भी तरह की राहत मिलती नहीं दिख रही है।

रिपोर्ट – आर डी अवस्थी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *