लखीमपुर: 15 दिनों से बंद ऑक्सीजन प्लांट को जल्द चालू कराने को लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने एडीएम को सौंपा ज्ञापन।

लखीमपुर – शहर की खीऱी रोड स्थित बीते 15 दिनों से बंद पड़े ऑक्सीजन गैस प्लांट को चालू कराने के लिए बीजेपी कार्यकर्ताओं ने एडीएम को ज्ञापन सौंपा।
आपको बता दें कि बीते 16 अप्रैल से बंद पड़े ऑक्सीजन प्लांट इस मुश्किल समय में भारी मदद कर सकता था। 15 दिनों से बंद पड़े ऑक्सीजन गैस प्लांट को प्रशासन अभी तक चालू नहीं करा पाया। पिछले 15 दिनों से यहां पर ऑक्सीजन लिक्विड ना होने के कारण प्लांट मालिक ने इसे बंद करने का फैसला किया।


पहले तो ऑक्सीजन लिक्विड आसानी से मिल जाता था, लेकिन महामारी बढ़ने और बड़े प्लांटों की सरकारी ओवरटेक से यह समस्या बढ़ती चली गई। जिले में यह बंद पड़ा 20 टन का ऑक्सीजन प्लांट अगर चालू हालत में होता तो रोजाना करीब दो हजार सिलेंडर भरे जा सकते थे।
जिससे जनपद लखीमपुर के साथ-साथ आसपास के जिलों में भी ऑक्सीजन की किल्लत को कुछ हद तक कम किया जा सकता था। प्लांट को एक टैंकर लिक्विड ऑक्सीजन ही मिल जाता तो दोबारा प्लांट चालू हो सकता है।


जिससे कई लोगों की जान बचाई जा सकती हैं। जिसे देखते हुए बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष मोहम्मद सलीम खान ने अन्य कार्यकर्ताओं के साथ प्लांट जल्द से जल्द चालू कराने के लिए एडीएम को ज्ञापन सौंपा।
जिस पर एडीएम ने आश्वासन दिया है कि संबंधित अधिकारियों से विचार-विमर्श कर जल्द प्लांट को चालू किया जाएगा।

रिपोर्ट – आरडी अवस्थी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *