*लोक सेवक से शासक बनते जा रहे अफसरों पर नाराज सीएम ने कहा अगली बार वीडियो कांफ्रेंसिंग में ही कर दूंगा निलंबित। The Indian opinion*


लखनऊ आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूरे प्रदेश के सभी वरिष्ठ पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों को वीडियो कांफ्रेंसिंग में तलब किया था।
वीडियो कॉन्फ्रेंस में अधिकारियों से बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कई अफसरों की शिकायतों पर बेहद नाराज थे।

सीएम के तल्ख तेवरों का आलम यह था कि उन्हें स्क्रीन पर देख कर ही बात से जिलों के अधिकारियों के पसीने छूट रहे थे।

(फ़ाइल फ़ोटो)

जनता से बेहतर व्यवहार न करने वाले और अपनी ड्यूटी ईमानदारी से पूरी ना करने वाले कई अफसरों को सीएम ने कड़ी फटकार लगाई। सीएम को इस बात की शिकायत मिल रही है कि कुछ अफसर अपनी ताकत सुख-सुविधाओं के घमंड में लोक सेवक की मर्यादाओं के विपरीत जाकर शासक जैसा आचरण कर रहे हैं।

जानकारों के मुताबिक सीएम योगी ने लखनऊ के डीएम कौशल राज शर्मा के प्रति नाराजगी जाहिर की वही कुशीनगर के SP राजीव नारायण मिश्र को सभी के सामने लगाई फटकार कुशीनगर मैं पिछले दिनों इंस्पेक्टर की निजी गाड़ी से शराब बरामद होने पर CM हुए सख्त।
कुशीनगर पुलिस शराब तस्करी में लिप्त- CM योगी।

इतना ही नहीं प्रयागराज और नोएडा पुलिस की कार्यशैली से भी CM दिखे नाखुश वहीं मुख्यमंत्री इस बात से भी नाराज दिखाई पड़े की कई बार चेतावनी देने के बावजूद कई जनपदों के डीएम समय से दफ्तर नहीं पहुंचते हैं।

10 जिलों के DM के दफ्तर लेट पहंचेने से CM हुए नाराज।

समय से दफ्तर ना पहुंचने वाले डीएम एसपी के खिलाफ सीएम ने दिए विशेष कार्रवाई के निर्देश।

CM योगी ने अधिकारियों को दिए विशेष आदेश जिलाधिकारियों की लेट लतीफी ACR में की जाए दर्ज ।

देर से दफ्तर पहुंचने वाले अधिकारियों की सेवा पंजिका में प्रतिकूल प्रविष्टि दर्ज करने के सीएम ने दिए निर्देश। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्पष्ट निर्देश दे दिए हैं कि जो अवसर समय से डरता नहीं पहुंचेंगे और काम में लापरवाही बरते हुए ओके सेवा पंजिका में प्रतिकूल प्रविष्टि दर्ज की जाएगी।

रूस के लिए रवाना होने के पहले आज सीएम योगी ने पूरे प्रदेश के वरिष्ठ अफसरों की वीडियो कॉन्फ्रेंस बुलाई थी जिसमें की
मुख्य सचिव, DGP, प्रमुख सचिव CM, प्रमुख सचिव गृह रहे मौजूद
प्रदेश भर के सभी कमिश्नर, IG, DM, SSP, SP की हुई वीसी।

रिपोर्ट – देवव्रत शर्मा