विश्व फोटोग्राफी दिवस: वरिष्ठ फोटोग्राफर ने सिखाये फोटोग्राफी के गुर, PAUP ने किया वृक्षारोपण

◆प्रतिष्ठित स्टूडियों जायसवाल स्टूडियों ने अपने स्टाफ को सिखाया मॉडलिंग फोटोग्राफी के गुर

◆हेमंत एवं शिशिर जायसवाल ने विश्व फोटोग्राफी दिवस की दी शुभकामनाये।

◆वृक्षारोपण कर मनाया गया विश्व फोटोग्राफर्स दिवस!

बाराबंकी। प्रतिस्पर्धा के इस दौर में जहाँ कैमरे की जगह आज मोबाइल ने ले ली है ऐसे समय मे फोटग्राफर्स की प्रतिभा और अच्छी फोटोग्राफी ही एक स्टूडियो संचालक के लिए अहम है तभी ग्राहक मोबाइल से ज्यादा कैमरा फ़ोटो की तरफ आकर्षित होगा।

उक्त बात आज विश्व फोटोग्राफी दिवस के अवसर पर जायसवाल स्टूडियो के प्रोपराइटर एवं वरिष्ठ फोटोग्राफर बसन्त लाल जायसवाल के द्वारा मॉडल शूट आयोजित कर कही गयी। इस दौरान टीम मेंबर्स को हेमन्त जायसवाल द्वारा कैंडिड फोटोग्राफी एवं शिशिर जायसवाल के द्वारा सिनेमैटिक शूट सम्बंधित बारीकियाँ बताई गई। हेमन्त जायसवाल द्वारा बताया गया कि फोटोग्राफी एक कला है और हम सभी फोटोग्राफर साथियों को इसकी बारीकियाँ सीखने की अवश्यक्ता है जिससे हम अपने व्यापार को प्रगति दे सके,क्योंकि जिस प्रकार तेजी से तकनीकी में बदलाव आ रहे है,हमे सीखते रहने की आवश्यकता है।

वही विश्व फोटोग्राफी दिवस के अवसर पर फोटोग्राफर्स एसोसिएशन उत्तर प्रदेश तहसील नवाबगंज द्वारा एक कार्यक्रम का आयोजन रामपुर धाम में किया गया जिसमें सभी फोटोग्राफर ने वृक्षारोपण किया,और प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या के द्वारा लॉन्च किए गए संगठन के मोबाइल एप्प paupindia को डाउनलोड कर उसकी खूबियों को जाना।

इस दौरान संगठन के पदाधिकारियों द्वारा कई चैनल और अखबारों से आये हुए पत्रकारो को सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में राजेश गुप्ता,ग्राम प्रधान जहांगीराबाद,विशिष्ट अतिथि कुलदीप वर्माआयोजक रामपुर महोत्सव,महंत फूल सिंह दास,रूपेश श्रीवास्तव,जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र वर्मा,कोषाध्यक्ष इंद्राज बहादुर,उपाध्यक्ष शशिकान्त गुप्ता,मंत्री संजय जायसवाल,मीडिया प्रभारी इस्माइल,तहसील प्रभारी नवाबगंज ललित वर्मा,तहसील प्रभारी रामनगर संदीप वर्मा ,पंकज वर्मा(गुरु जी),दीपक,अभय, आदि लोग मौजूद रहे।

रिपोर्ट- मोहित शुक्ला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *