बाराबंकी – शिक्षा मनुष्य को बनाती है चरित्रवान, सपा विधायक सुरेश यादव का बयान।

आदित्य कुमार-

सदर विधानसभा की ग्रामसभा सुरसंडा (शहाबपुर) में सदर विधायक धर्मराज सिंह उर्फ सुरेश यादव के द्वारा टॉय स्टोरी प्ले स्कूल का फीता काट उद्धघाटन किया गया।
इस मौके पर छात्र छात्राओं,अभिभावकों एवम् ग्रामीणों को संबोधित करते हुए विधायक धर्मराज ने कहा कि शिक्षा मनुष्य को चरित्रवान,संस्कारवान व प्रतिभावान बनाती है।शिक्षा के बिना जहां मनुष्य का सर्वांगिक विकास संभव नहीं है,वहीं राष्ट्र के विकास में भी बाधा है।
उन्होंने कहा कि बच्चो के अच्छे भविष्य के मद्देनजर इस विद्यालय की शुरुआत की गई है,और यह विद्यालय सारी सुविधाओं से लैस है।


विधायक श्री यादव ने कहा कि अनुशासन और शिक्षा के तालमेल से ही बच्चो के साथ समाज का विकास हो सकता है,इस सोच के लिए स्कूल की टीम को बधाई कि पूरी टीम ने ग्रामीण क्षेत्र के बच्चो के उज्वल भविष्य के लिए इस शाखा को ग्रामीण क्षेत्र में स्थापित किया,जहां से बच्चो के भविष्य को संवार कर शिक्षित राष्ट्र के पथ पर अग्रसर करने पर आसानी होगी।
विधायक धर्मराज ने सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि बच्चो को गुणात्मक शिक्षा उपलब्ध कराना राज्य सरकार की जिम्मेदारी होती है,लेकिन वर्तमान प्रदेश सरकार ने शिक्षा के प्रति संवेदन हीनता दिखाते हुए शिक्षा के बजट में लगातार कटौती की है,आज शिक्षा का स्तर लगातार गिरता जा रहा है,लेकिन सरकार शिक्षा के गिरते स्तर के प्रति कतई सजग नहीं दिखाई पड़ रही है।
विधायक धर्मराज ने अभिभावकों से अपील की कि आज के इस दौर में बच्चो को शिक्षित करने के लिए स्कूल जरूर भेजे,जिससे आज की युवा पीढ़ी शिक्षित होकर अपने अधिकारों की लड़ाई लड़ सके।
इस अवसर पर मुख्य रूप से मो सबाह,मो फरीदी,गगन गुप्ता,श्रीकांत गुप्ता,मो कादिर, बिलाल अहमद,अजय मिश्रा,सगीर कुरैशी,वसीम अंसारी,मो कलीम,बाबुल मिश्रा, नोमान मलिक,अमित यादव आंनद,सोहेल अहमद,हिमांशु वर्मा, सतीश यादव,जसवंत यादव,वीरेंद्र यादव समेत सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *