*सीएम योगी का बयान ,पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी थे भ्रष्टाचारियों के आगे लाचार इसीलिए विकास के 100 रुपए में ₹10 ही पहुंचते थे जमीन पर ,मोदी राज में टूट गई भ्रष्टाचारियों और दलालों की कमर ‘100 में 100 रूपय सीधे पहुंचते हैं विकास के धरातल पर इसीलिए भ्रष्टाचारी हैं परेशान. द इंडियन ओपिनियन की ख़बर*


यूपी के मुख्मयमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को हरदोई में कहा कि केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार बनने के बाद से ही दलाल व बिचौलिए खत्म हो गए हैं. अब दलालों को परेशानी हो रही है, क्योंकि उनकी दलाली नहीं चल पा रही है. एक प्रधानमंत्री राजीव गांधी थे, जो दलालों के आगे लाचार थे. योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को हरदोई जिले के दौरे के दौरान रसखान प्रेक्षागृह में कांग्रेस पर सीधा निशाना साधा.

मुख्यमंत्री ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर हमला बोलते हुए कहा, ”

30 साल पहले कांग्रेस की केंद्र में सरकार थी. तब तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने कहा था कि वे 100 रुपया विकास के लिए भेजते हैं पर प्रधान के पास 10 रुपया ही पहुंचता है, इसमें उनकी लाचारी भी थी. भाजपा सरकार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरा 100 रुपया प्रधान के बैंक खाते में भेजने का काम किया है

.”

योगी ने कहा कि देश में पहली बार सबसे ज्यादा धनराशि ग्राम प्रधानों के खाते में पहुंची है.आबादी के हिसाब से विकास के लिए इतना रुपया सांसदों, विधायकों तक को नहीं मिलता है. अब गांव के लोगों का जीवन स्तर उठेगा तो चेहरे पर खुशहाली आएगी.

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि

प्रधान ग्राम समाधान दिवस आयोजित किया जाए. इसमें आपसी झगड़े पंचायत के जरिये निपटाएं जाएं. यदि जरूरत पड़े तो राजस्व व प्रशासनिक अफसरों को भी समाधान दिवस में बुला सकते हैं. पंच परमेश्वर की व्यवस्था विकसित करें, ताकि गांव वालों को पुलिस व कोर्ट कचहरी के चक्कर न लगाने पड़े.

योगी ने कहा कि 268 प्रधानों से मुलाकात कर उन्हें सरकार की योजनाओं को लेकर जानकारी प्राप्त करेंगे. आम जनमानस के बीच सरकारी योजनाएं 100 प्रतिशत पहुंच रही हैं कि नहीं. इसके बारे में प्रधानों से पूरी जानकारी ली जाएगी.