सीतापुर: कोरोनावायरस के बढ़ते हुए मरीजों को देखते हुए जिला अस्पताल की ओपीडी की गई बंद।

सीतापुर – सीतापुर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने लिया बड़ा फैसला, सीतापुर के जिला अस्पताल की ओपीडी तत्काल प्रभाव से बंद कर दी गई है तथा जो मरीज आएंगे उनको देखकर तत्काल घर भेज दिया जाएगा। सीतापुर में लगातार कोरोनावायरस के मरीज बढ़ रहे हैं तथा जिला अस्पताल में कोविड-19 मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है।
जिला सीतापुर में लगातार कोरोनावायरस का ग्राफ बढ़ता हुआ नजर आ रहा है जिसको देखते हुए जिला अस्पताल के बाहर एक नोटिस बोर्ड चस्पा कर दिया गया है ताकि जो लोग बाहर से आते हैं, उनको ओपीडी बंद हो गई है इसके बारे में तुरंत पता चले।
इसके साथ ही आपको बता दें कि जिला पुरुष अस्पताल को बनाया गया कोविड हॉस्पिटल, अब नॉन कोविड मरीज नहीं भर्ती किए जाएंगे, यह जानकारी सीएमएस द्वारा प्राप्त हुई है।

सीतापुर शहर के जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ एके अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया है कि जिला पुरुष अस्पताल को कोविड हॉस्पिटल बनाया गया है।
आपको बता दें कि यहां पर नॉन कोविड मरीज अब भर्ती नहीं किए जाएंगे। इसके लिए सूचना जिला अस्पताल के बाहर चस्पा कर दी गई है।
आपको बता दें कि सीतापुर जिला पुरुष अस्पताल को कोविड हॉस्पिटल बनाए जाने के चलते यहां पर केवल कोरोना के मरीजों का ही इलाज किया जाना है।
जिला अस्पताल को कोविड हॉस्पिटल बनाए जाने के बाद पूरे परिसर को सैनिटाइज कराया गया तथा ओपीडी सेवाओं को बंद कर दिया गया।

सीतापुर जनपद में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं। इसके चलते जिला अस्पताल में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा भी बढ़ने लगा है।
सैनिटाइज मशीन के द्वारा जिला अस्पताल के सभी परिसरों को सैनिटाइज कराने का काम संपूर्ण रूप से किया गया है।
साफ तौर पर बताया गया है कि बगैर आवश्यकता के कोई भी हॉस्पिटल में ना आए क्योंकि हॉस्पिटल के अंदर कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ा हुआ है।
पूरे हॉस्पिटल को कोरोना हॉस्पिटल बनाए जाने के बाद लोगों को ओपीडी सेवाओं के लिए विशेष सुविधा नहीं मिल पाएगी और इन सेवाओं की जानकारी करने के लिए लोगों को मोबाइल नंबर स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी किए गए हैं। इन नंबरों के द्वारा सभी लोग अपनी समस्याओं का निराकरण पा सकते हैं।

रिपोर्ट – आरडी अवस्थी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *