सीतापुर – पर्यावरण को लेकर जिलाधिकारी अखिलेश तिवारी ने कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक की।

रिपोर्ट- आरडी अवस्थी,

आपको बता दें कि जहां एक तरफ लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाने का प्रयास जिला प्रशासन के द्वारा किया जा रहा है। वहीं पर्यावरण को बेहतर बनाने की प्रक्रिया भी अपनाई जा रही है।
इसी के क्रम में आयोजित हुई जिला पर्यावरण समिति की बैठक में जिलाधिकारी अखिलेश तिवारी ने मातहतों को निर्देश देते हुए कहा है कि जिले भर के तालाबों व झीलों की कार्य योजना समय से भेजी जाए। जिसके चलते उन पर कार्यवाही हो सके।
इसके अलावा डीएम ने सॉलि़ड वेस्ट मैनेजमेंट व प्लास्टिक एवं ई-कचरा प्रबंधन और बायो मेडिकल वेस्ट मैनेजमेंट की समीक्षा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं।
जिला अधिकारी अखिलेश तिवारी ने पर्यावरण को संरक्षित करने के लिए सीतापुर जनपद के संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक कर उन्होंने आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कहा कि बायो वेस्ट तथा प्लास्टिक कचरा इधर-उधर ना फेंककर उनको समुचित रूप से नष्ट कराया जाए, जिससे हमारा पर्यावरण संरक्षित रहे।

सीतापुर के वन विभाग अधिकारी और नगर पालिका व सीडीओ और अन्य अधिकारियों के साथ जिलाधिकारी अखिलेश तिवारी ने बैठक की।
यह बैठक पर्यावरण को लेकर थी कि किस प्रकार पेड़ों का बचाव किया जाए तथा अधिक से अधिक संख्या में पेड़ों को लगाया जाए क्योंकि पेड़ मानव समाज के मूलभूत इकाई है, इसके बिना जीवन संभव नहीं है।
जिलाधिकारी अखिलेश तिवारी ने अधिकारियों का ध्यान पर्यावरण की तरफ आकर्षित किया तथा काफी देर तक इस संबंध में अधिकारियों से चर्चा भी की।
इस बारे में उन्होंने वन विभाग अधिकारियों से भी जानकारियां हासिल की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *