सीतापुर – पीआरबी 112 में तैनात आरक्षी साइबर ठगी का हुआ शिकार, पुलिस जांच में जुटी।

कोतवाली क्षेत्र के पीआरबी 112 में तैनात आरक्षी साइबर ठगी का हुआ शिकार, पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने केस दर्ज कर शुरू की मामले की जांच।
कोतवाली बिसवां क्षेत्र के पीआरवी 112 में तैनात आरक्षी अनिल कुमार पुत्र जबर सिंह निवासी ग्राम खावरी गंदू थाना हजरतनगर गढ़ी जनपद मुरादाबाद में कोतवाली बिसवां में दी गई तहरीर में आरोप लगाया है कि उसका बैंक खाता एचडीएफसी बैंक शाखा बिलारी जनपद मुरादाबाद में है।


बीते दिनों आरक्षी के मोबाइल पर खाते के संबंध में एक नंबर से कॉल आई थी उसने कहा कि हम एचडीएफसी बैंक मुख्यालय मुंबई से बोल रहे हैं और मेरे खाते के संबंध में जानकारी मांगते हुए क्रेडिट कार्ड के संबंध में भी जानकारी देने लगा तो मैंने जानकारी देने से मना कर दिया।


उसी दिन फिर से दोबारा कॉल आई परंतु मैं व्यस्तता के कारण फोन नहीं उठा पाया। जिसके बाद में मै काफी परेशान हुआ और बिसवां की एचडीएफसी शाखा बिसवां जाकर प्रबन्धक से बात कर रहा था कि तभी अचानक उसी नंबर से तीसरी बार कॉल आई तो मैंने बैंक के प्रबंधक से उसकी बात कराई।
जिसके बाद मैंने प्रबंधक से जानकारी लेनी चाहिए कि कहां से कॉल आया है? शाखा प्रबंधक से खाते को होल्ड करने के लिए भी कहा था, लेकिन ऐसा नहीं किया गया और ना ही मुझे कोई जानकारी दी गई।


जिसके बाद बीते दिनों मैंने बैंक जाकर स्टेटमेंट निकलवाया तब पता चला कि बिना सहमति व अनुमति लिए बगैर उसके खाते से ₹19999 की 2 एफडी बना दी गई और शेष भुगतान ₹49999  एक बार में और पुनः ₹30000 अज्ञात खाते में भेज दिया गया। जिसकी जानकारी प्रबंधक को दी गई। लेकिन प्रबंधक द्वारा कोई समुचित उत्तर नहीं दिया जा सका।
आरक्षी ने आगे आरोप लगाया कि शाखा प्रबंधक और उनके उच्चाधिकारियों के साठ गाँठ से सुनियोजित ढंग से छल कपट किया गया।
उधर भुक्तभोगी अनिल कुमार की तहरीर पर पुलिस ने शाखा प्रबंधक व उनके उच्च अधिकारियों पर केस दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

रिपोर्ट – रामेश्वर दयाल अवस्थी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *