सीतापुर: मजदूर के खाते से चोरों ने धोखाधड़ी कर निकाले ₹22500, मजदूर ने थाने में दी तहरीर।

सीतापुर – महमूदाबाद पीएनबी बैंक एटीएम से मजदूर के खाते से रुपए धोखाधड़ी कर निकालने का आरोप, करीमपुरवा निवासी युवक ने थाने में दी तहरीर।
जनपद सीतापुर की तहसील महमूदाबाद के रामपुर मथुरा क्षेत्र के करीमपुरवा निवासी एक मजदूर के खाते से रुपए धोखाधड़ी कर निकाले गये।
इसकी जानकारी पीड़ित ने कोतवाली पुलिस और बैंक वालों को देकर मदद की गुहार लगाई है। करीमपुरवा निवासी मुकीम पुत्र निजामुद्दीन मुंबई में मजदूरी का कार्य करता था। मुकीम का खाता पंजाब नेशनल बैंक मुम्बई की शाखा में संचालित है।
21 मार्च को मुकीम अपने घर आया था तभी 14 अप्रैल को खाते से पैसा निकालने के लिए पंजाब नेशनल बैंक की महमूदाबाद शाखा पर गया। एटीएम में पहले से मौजूद दो अज्ञात व्यक्तियों ने पैसा निकालने में मदद की बात कहकर एटीएम ले लिया और पिन डालने को कहा।
पीड़ित द्वारा पिन डाल दिया गया। किंतु अज्ञात व्यक्तियों ने कहा कि सरवर नहीं है, इसलिए पैसा नहीं निकला है कल फिर आइएगा और पैसा निकाल लीजिएगा।
उसके बाद मुकीम जब घर वापस आया तब उसके मोबाइल पर आए 4 मैसेज में ₹22500 निकाल लिए जाने का मैसेज आया। जिसे देखकर उसके होश उड़ गए। पीड़ित ने बैंक अधिकारियों से मदद की गुहार लगाई लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई।
मुकीम ने कोतवाली पुलिस को प्रार्थना पत्र देकर कार्यवाही की मांग की है। कोतवाल अनिल पांडे ने बताया कि तहरीर मिली है, आवश्यक कार्यवाही की जाएगी।

रिपोर्ट – आरडी अवस्थी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *