स्कूलों में फिर लौटी रौनक, शिक्षकों ने छात्रों का फूलमालाओं से किया स्वागत।

दुल्हन की तरह सजाए गए परिषदीय विद्यालय।

इटावा। चकरनगर :- बीहड़ क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालयों में गुरु जी ने जहां बाकायदा स्कूल पहुंचने पर बच्चों का स्वागत किया। पूरे देश में फैले कोरोना वायरस के कारण विद्यालय बंद थे। लेकिन जैसे ही स्कूल खुले तो छात्र छात्राओं के चेहरे खुशी से चमकने लगे। काफी लंबे समय से बंद चल रहे कक्षा एक से पांच तक के स्कूलों को खुलने का आदेश मिलते ही शिक्षा का मंदिर कहे जाने वाले स्कूलों में रौनक लौट आयी
वहीं छात्र स्कूल खुलते ही शिक्षा ग्रहण करने के साथ साथ-खेलकूद प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेंगे। शासन के आदेश के बाद स्कूलों में बच्चों के मनोरंजन की पूरी व्यवस्था की गई है।
विकासखंड चकरनगर में स्थित प्राथमिक विद्यालय टिटावली में प्रदेश सरकार के आदेश के बाद पहली बार स्कूल पहुँचे सभी बच्चों का गेट पर पहले सैनिटाइजर कराया गया उसके बाद चंदन का तिलक लगाकर फूल मालाओं से स्वागत किया गया। स्वागत समारोह के बाद उच्च प्राथमिक विद्यालय की छात्राओं ने स्वागत गीत गाकर कक्षा 1 से 5 तक के सभी छात्र छात्राओं को कक्षा में प्रवेश दिलाया। छात्र-छात्राएं कक्षाओं में पहुंचने के बाद काफी खुश नजर आयीं तो गुरु जी भी अपने शिष्यों को देख काफी उत्साहित दिखाई दिए।वहीं उच्च प्राथमिक विद्यालय टिटावली कंपोजिट के प्रधानाध्यापक जितेंद्र यादव ने बताया आज काफी लंबे समय के बाद स्कूलों में छात्र एवं छात्राएं आये है उनका सभी शिक्षकों द्वारा जबरदस्त स्वागत किया गया है। साथ ही उनके मनोरंजन के लिए काफी खेलकूद प्रतियोगिता करवाई गयी।

स्कूल में मास्क फल पेन चॉकलेट भी बांटे गए ।

नौनिहालों को आकर्षित करने के लिए खाने के लिए टॉफी बिस्किट और फल बांटे गए। साथ ही छात्रों को कोरोना गार्ड लाइन के चलते मास्क व सेनेटाइजर दिये गए।कक्षा एक से पांचवी तक के बच्चों का तिलक लगाकर अभिनंदन भी किया गया ।

पहली बार स्कूलों में छात्रों के आगमन पर दुल्हन की तरह सजे विद्यालय।

नौनिहालों के आगमन को लेकर अध्यापकों के द्वारा विद्या मंदिर को रंगोली, गुब्बारों,झालरों से दुल्हन की तरह सजाया गया । ग्रामीण विद्यालय की सजावट को देखकर खुश हो रहे थे और साथ ही पूछ रहे थे आज कौन सा त्यौहार है? आज पूरे दिन विद्यालय में जश्न का माहौल रहा। शिक्षा का मंदिर भव्य तरीके से सजाया गया,और स्कूल में आने वाले छात्रों के स्वागत में चार चांद लगाने के लिए फूलमालाओं से उनका स्वागत किया गया। इस मौके पर इंचार्ज प्रधानाध्यापक जितेंद्र सिंह यादव वीरेंद्र सिंह यादव स0अ इशांत गुप्ता ,कृष्ण बिहारी, भारत सिंह उपस्थित रहे।

रिपोर्ट – रामकेश यादव, संवादसूत्र, इटावा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *