कोलकाता के पंडाल में महिषासुर की जगह गांधी की मूर्ति लगाने पर FIR, बवाल के बाद बदलाव |

West Bengal News: कोलकाता में एक दुर्गा पूजा पंडाल के आयोजकों ने ‘महिषासुर’ की मूर्ति को एक विग और एक मूंछ लगा दी गई है. दरअसल यह मूर्ति दिखने में बिल्कुल महात्मा गांधी की प्रतिमा लग रही थी.  जब इस पर विवाद बड़ा तो अयोजकों ने इसे महिषासुर का रुप दे दिया. शहर के रूबी बाईपास पर अखिल भारतीय हिंदू महासभा के पंडाल में रखी गई  मूर्ति रखी गई थी.

पश्चिम बंगाल कांग्रेस के नेता कौस्तव बागची ने रविवार को कोलकाता पुलिस में इस मामले में जीरो एफआईआर दर्ज करने के लिए शिकायत की. बागची ने कहा कि गांधी को ‘असुर’ के रूप में चित्रित करना “देशद्रोह का कार्य” है और उन्होंने पूजा को तत्काल रोकने की मांग की. वहीं पूजा पंडाल के आयोजक चंद्रचूड़ गोस्वामी ने कहा कि उन्होंने मूर्ति को खुद से नहीं बदला है बल्कि उन्हें यह बदलाव करने के लिए मजबूर किया गया है. .

‘हमें इसे बदलने के लिए मजबूर किया गया’
गोस्वामी ने कहा, “असुर की मूर्ति एमके गांधी से मिलती-जुलती थी, हम इससे इनकार नहीं करते. इसे बदल दिया गया है. हमें बहुत सारे फोन आए. हमें इसे बदलने के लिए मजबूर किया गया. हम इस परिवर्तन को स्वीकार नहीं करते हैं. हमारी अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता में कटौती की गई है. लोगों को पता होना चाहिए कि किसी ने गांधी को राष्ट्रपिता नहीं कहा. इस संबंध में ऐसा कोई प्रस्ताव पारित नहीं हुआ है.”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *