गुजरात में पुल गिरने के चार दिन बाद नदी में और शव?

गुजरात के मोरबी में 30 अक्टूबर को माच्छू नदी पर बने झूला पुल के गिरने के बाद से कम से कम दो लोग लापता हैं. राज्य अग्निशमन सेवा प्रमुख ने आज यह जानकारी दी. अधिकारी एनके बिश्नोई ने कहा, “और भी लोग हो सकते हैं. अभी तक कोई सटीक आंकड़ा नहीं है.” उन्होंने कहा कि, “कई लोग कह रहे हैं कि उनके रिश्तेदार गायब हैं.” उन्होंने कहा कि बचाव दल अब माच्छू नदी के अंदर किसी भी इलेक्ट्रॉनिक उपकरण को ट्रैक करने के लिए अधिक स्कूबा गोताखोरों को लगा रहा है और सोनार तकनीक का उपयोग किया जा रहा है.

गुजरात के मोरबी में मच्छु नदी में एक केबल पुल के टूटने से कई लोगों की मौत हुई है। बताया गया है कि जिस वक्त पुल टूटा उस वक्त करीब 400 लोग पुल पर ही थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस हादसे में कम 81 लोगों की मौत हुई है और दर्जनों घायल हैं। पीएम मोदी ने भी घटना को लेकर अधिकारियों से तत्काल राहत-बचाव कार्य शुरू करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने इस सिलसिले में गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल से बात की और घटना पर निगरानी रखने के लिए कहा।

मोरबी का 150 साल पुराना पुल उसकी केबल के नवीनीकरण के बाद फिर से खुलने के कुछ ही दिनों बाद टूट गया. इससे  कम से कम 135 लोगों की मौत हो गई. बचाव दल ने 170 लोगों को बचा लिया, हालांकि वे घायल हो गए. पुल के नवीनीकरण के ठेकेदार ओरेवा ग्रुप पर स्थानीय नगरपालिका के साथ अपने समझौते की शर्तों का पालन नहीं करने का आरोप है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *