एटीएस प्रमुख डीके ठाकुर होंगे नए पुलिस आयुक्त लखनऊ।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने मंगलवार को देर रात लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडे का तबादला कर दिया और एटीएस प्रमुख डीके ठाकुर को नया पुलिस आयुक्त नियुक्त किया है। ठाकुर ने बुधवार की सुबह से लखनऊ पुलिस आयुक्त के पद का कार्यभार संभाल लिया है।

पांडे को एडीजी, शस्त्र प्रशिक्षण केंद्र, सीतापुर बनाया गया है।  पुलिस अधिकारियों ने इस अचानक फेरबदल के पीछे कोई खास वजह नहीं बताई और इसे राज्य सरकार का प्रशासनिक फैसला करार दिया है।

जीके गोस्वामी जो केंद्रीय जांच ब्यूरो में एक सफल कार्यकाल के बाद होम कैडर  वापस आए थे, उन्हें ठाकुर के स्थान पर आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) का नया प्रमुख बनाया गया है।

पांडे, जिन्होंने 15 जनवरी को कमिश्नरेट का शुभारंभ किया था,  उनका  इस पद पर एक सफल कार्यकाल रहा और उन्होंने कोविद -19 महामारी के प्रकोप के दौरान शहर का  समुचित प्रबंधन किया और अपराधियों तथा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद के सहयोगियों की संपत्तियों को जब्त करने की कार्रवाई की।

डीके ठाकुर को एक सख्त अधिकारी के रूप में जाना जाता है और उन्होंने मायावती शासन के दौरान लखनऊ में एसएसपी / डीआईजी के रूप में कार्य किया हुआ है।  ठाकुर केंद्रीय जांच ब्यूरो में भी काम कर चुके हैं ।

उम्मीद की जाती है कि पुलिस कमिश्नर के पद पर नियुक्त श्री ठाकुर, एटीएस प्रमुख के रूप में अपने पूर्व कार्यकाल के दौरान अर्जित अनुभवों से  राज्य की राजधानी को अपराध मुक्त बनाने में सफल होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *