केरल: एयर इंडिया का विमान दुर्घटनाग्रस्त पायलट समेत तीन की मौत बड़ी संख्या में यात्री घायल!

रिपोर्ट – देवव्रत शर्मा,

दुबई से कालीकट आ रहा एयर इंडिया का यात्री विमान कोझीकोड एयरपोर्ट पर संदिग्ध परिस्थितियों में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। एयरपोर्ट की हवाई पट्टी पर विमान लैंड करते हुए अनियंत्रित हो गया बताया जा रहा है कि बारिश की वजह से विमान लैंड होने के बाद अपनी गति धीमी नहीं कर पाया और तेज गति से बारिश में विमान के पहिए फिसल गए।

इसके बाद विमान अनियंत्रित होकर एयरपोर्ट को पार कर गया और आगे एक 35 फीट गहरी खाई में पलट गया इस घटना के बाद विमान के दो टुकड़े हो गए विमान का अगला हिस्सा टूटकर अलग हो गया जिसके चलते एक पायलट समेत दो लोगों की तत्काल मौत हो गई बहुत से यात्री गंभीर रूप से घायल है।

मृतकों की संख्या में अधिक वृद्धि भी हो सकती है। सूचना मिलते ही दमकल वाहन एंबुलेंस के कई वाहन तुरंत मौके पर पहुंच गए हैं प्रधानमंत्री कार्यालय ने घटना का संज्ञान लेते हुए राज्य सरकार को तत्काल राहत बचाव के निर्देश दिए हैं और  अपनी तरफ से एनडीआरएफ को तत्काल मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केरल के मुख्यमंत्री इस मसले पर बातचीत करते हुए शीघ्र घायलों को इलाज और अन्य सहायता उपलब्ध कराने की बात कही है गृह मंत्री अमित शाह ने भी कहा है कि सरकार की ओर से तत्काल पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं यह विमान दुबई से कालीकट आ रहा था।
वंदे भारत अभियान के तहत दुबई से भारत आने के लिए इंतजार कर रहे यात्रियों को इस विमान में लाया जा रहा था विमान में 184 यात्री शामिल थे जिसमें 10 बच्चे भी थे और अन्य पायलट व क्रु मेंबर्स थे।

मौके पर भारी बारिश हो रही है इसलिए रात बचाव कार्य में दिक्कतें आ रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *