कोरोना के बीच विकास को गति: सीतापुर में बाढ़ सुरक्षा परियोजना का भूमि पूजन!

रिपोर्ट – आर डी अवस्थी

रेउसा/सीतापुर। गुरुवार को बहुप्रतीक्षित बाढ़ सुरक्षा परियोजना का भूमि पूजन कर शुभारंभ हो गया l सेवता विधानसभा के काशीपुर शेखूपुर खमरिया बढ़ईपुरवा बाढ़ सुरक्षा परियोजना के कार्य का शुभारंभ स्थानीय विधायक ज्ञान तिवारी ने पूजा अर्चना करके किया

13 करोड़ की इस परियोजना की मांग वर्षो से यहां की बाढ़ पीड़ित जनता करती चली आ रही थी विधायक ज्ञान तिवारी निर्वाचित होने के बाद से ही इस परियोजना को मंजूरी दिलाने के लिए शासन से लगाकर प्रशासन स्तर तक लगे हुए थे काफी प्रयास के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस परियोजना को मंजूरी देकर बजट निर्गत किया है।

लाकडाउन के चलते इस परियोजना का शुभारंभ नहीं हो सका था गुरुवार को विधायक ने इस परियोजना का पूजा अर्चना कर शुभारंभ कर दिया मालूम हो आगामी बाढ़ आगमन से पहले इस परियोजना के निर्माण की अत्यंत आवश्यकता थी विधायक ने कहा सेवता विधानसभा में बाढ़ का स्थाई समाधान उनकी प्राथमिकता है ,और वह इस कार्य में पूरे मनोयोग से लगे हुए हैं।

विधायक ने कहा अन्य परियोजनाओं को भी जल्द मंजूरी दिलाई जाएगी।  विधायक ज्ञान तिवारी ने बताया परियोजना के कार्य का शुभारंभ के साथ ही यहां सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं जिससे कि होने वाले कार्यों की निगरानी ऑनलाइन हर समय हो सके।

उन्होंने कहा शासन से भी आईएएस अफसर विशेष सचिव सिंचाई सारिका मोहन को जिले का बाढ़ परियोजना का नोडल अफसर नामित किया है उन्होंने कहा लाकडाउन को देखते हुए बाढ़ खंड सीतापुर निर्माण कार्य में स्थानीय श्रमिकों को तवज्जो दे साथ ही परियोजना का कार्य पूर्ण गुणवत्ता परक हो इस पर विशेष ध्यान दिया जाएगा उन्होंने कहा यह परियोजना पूर्ण हो जाने से क्षेत्र के करीब एक दर्जन गांव बाढ़ विभीषिका से बच सकेंगे।

इस अवसर पर विधायक प्रतिनिधि ओम प्रकाश मिश्रा अधिशासी अभियंता वीके सिंह सहायक अभियंता अवर अभियंता प्रधान अशोक बाजपेई अरविंद वाजपेई रामू शुक्ला मथुरा प्रसाद राहुल तिवारी सहित स्थानीय लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *