बलरामपुर :- जिले में अब नहीं होगी ऑक्सीजन की कमी, मिले 13 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर।

कोरोना महामारी के दूसरे वेब के दौरान पूरा उत्तर प्रदेश ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहा था। इस दौरान हर कहीं ऑक्सीजन सिलेंडर तो कहीं ऑक्सीजन युक्त बेड़ों के लिए मारामारी मची हुई थी। तमाम लोगों को केवल इसलिए अपनी जान गवानी पड़ी, क्योंकि उन्हें समय से ऑक्सीजन नहीं मिल सका। कोरोना की तीसरी लहर आने से पहले प्रदेश वासियों को ऑक्सीजन से जनित कोई समस्या ना हो इसलिए प्रदेश सरकार ने तमाम कदम उठाए और इस कदम पर लगातार अब काम भी किया जा रहा है। बलरामपुर सदर विधानसभा सीट से विधायक पलटूराम ने भी अपनी विधायक निधि से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर खरीदने के लिए धनराशि सीएमओ को प्रदान की थी। अब उनकी यह कवायद रंग ला रही है।

जिले में अब नहीं होगी ऑक्सीजन की कमी :-

जिले सदर विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक पलटूराम ने अपने विधायक निधि से 15 लाख रुपये जिलाधिकारी को पत्र लिखकर आक्सीजन कंसंट्रेटर खरीदने के लिए दिया था। हालांकि बलरामपुर जिले में आक्सीजन की उतनी कमी नही हुई थी, जितनी कि बड़े शहरों में थी।

सीएमओ को मिले 13 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर :-

विकास भवन के सभागार में विधायक निधि से खरीदे गए 13 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर को सीडीओ रिया केजरीवाल की मौजूदगी में सदर विधायक पलटू राम द्वारा सीएमओ डॉ वीबी सिंह को सौंपा गया। जिले में कोरोना मरीजों के इलाज के लिए संयुक्त हॉस्पिटल को कोविड हॉस्पिटल लेवल 2 बनाया गया था। जहां कोरोना मरीजों का इलाज किया जा रहा था। हालांकि अब जिस वक्त में इन ऑक्सीजन कंसंट्रेटर को स्वास्थ्य महकमे को सौंपा जा रहा है।

15 लाख से खरीदा गया कंसंट्रेटर :-

मैं कंसंट्रेटर प्रदान करते हुए सदर विधायक पलटूराम ने मीडिया को बताया कि जिले के लोगों को ऑक्सीजन की कमी से निजात दिलाने के लिए संयुक्त जिला चिकित्सालय में पहले ही एक ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया जा चुका है। वही, तमाम संगठनों द्वारा भी ऑक्सीजन कंसंट्रेटर प्रदान किए गए हैं। मैंने भी अपनी विधायक निधि से 15,00,000 रुपए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर खरीदने के लिए आवंटित किए थे। जिलाधिकारी श्रुति द्वारा मेरे पत्र का संज्ञान लेते हुए कंसंट्रेटर खरीदा गया। आज उसी को सीडीओ रिया केजरीवाल की मौजूदगी में सीएमओ डॉक्टर वीबी सिंह को सौंपा जा रहा है।

जिले में कम रह कोरोना का प्रकोप :-

उन्होंने कहा कि यह हमारे लिए बड़ी उपलब्धि है कि कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के कारण जिले में बड़ी संख्या में लोग हताहत नहीं हुए। स्वास्थ्य विभाग में इस दौरान न केवल बेहतर काम किया। बल्कि लोगों की जीवन रक्षा करने में भी स्वास्थ विभाग सफल रहा है।

यह है जिले में कोविड के आंकड़ें :-

हम आपको बताते चले कि वर्तमान समय मे बलरामपुर जिले में कोरोना मरीजो की संख्या 34 है जबकि अबतक 135 लोग कोरोना के संक्रमण से अपनी जान गंवा चुके हैं। जिले में अबतक कुल 7444 पॉजिटिव केस पाए गए हैं। जबकि 7275 लोग स्वास्थ्य लाभ लेकर अपने घरों को लौट चुके हैं। जिले में अबतक 4,84,085 लोगों का कोविड जांच किया जा चुका है।

रिपोर्ट – योगेंद्र विश्वनाथ, बलरामपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *