बलिया कांड : सपा और बसपा के प्रतिनिधिमंडल ने दुर्जनपुर का किया दौरा।

बलिया कांड : दुर्जनपुर गोलीकांड पर विपक्ष लागातार हमलवार है। समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधिमंडल ने शनिवार को दुर्जनपुर का दौरा किया। सपा के नेशनल प्रेसिडेंट व पूर्व मुख्यमन्त्री अखिलेश यादव द्वारा गठित प्रतिनिधि मण्डल का नेतृव पूर्व मन्त्री दयाराम पाल कर रहे थे।

कई बड़े नेताओं के साथ प्रतिनिधि मण्डल शनिवार को दुर्जनपुर में पीड़ित परिवार के घर पहुंचा और न्याय दिलाने का भरोसा दिया। प्रेस कांफ्रेंस के दौरान पूर्व मंत्री दयाराम पाल ने कहा कि घटना बहुत ही दुखद है। यह प्रहार पाल समाज के ऊपर नही बल्कि लोकतंत्र के ऊपर किया गया हैं। भाजपा सरकार में गरीबों पर अत्याचार हो रहा है। यह घटना सुनियोजित थी।

तो वही बसपा कैसे पीछे रह सकती थी उसने भी मौके का फायदा उठाया और दुर्जनपुर गावं बसपा का एक प्रतिनिधिमंडल पीड़ित परिवार से मिलने पंहुचा। प्रतिनिधिमंडल को लीड कर रहे बसपा के सदन के नेता लालजी वर्मा ने दुर्जनपुर गांव में मृतक जय प्रकाश पाल परिवार से मुलाक़ात के बाद उन्होंने कहा कि यूपी में कानून का राज खत्म हो गया है।

यही कारण है कि दुर्जनपुर में एसडीएम व सीओ के सामने ही जय प्रकाश पाल को सरेआम गोली मार दी गई। उन्होंने कहा कि बहन मायावती ने पीड़ित के घर पहुंचकर वास्तविकता जानने को कहा है।

वहीँ पूर्व मंत्री एवं बसपा के वरिष्ठ नेता अंबिका चौधरी ने कहा कि दुर्जनपुर की घटना संपूर्ण प्रदेश के कानून व्यवस्था के संदर्भ में सरकार की विफलता की एक कड़ी है। इन घटनाओं की बाढ़ इसलिए आयी है कि प्रशासन और पुलिस का मनोबल पूरी तरह ध्वस्त कर दिया गया है। हम लोगों ने पीड़ित के पुत्र से घटना की जानकारी ली।

लगातार बलिया कांड पे राजनीति गरमाती जा रही है लेकिन आरोपी अभी भी पुलिस के गिरफ्त से फरार है, देखना ये होगा की कब प्रशासन अपने काम मे सफल हो पाती है।

रिपोर्ट – प्रणाम उपाध्याय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *