बाराबंकी: जनपद में शुरू हुआ कोविड 19 टीकाकरण! जानिए किसे लगा पहला टीका।

 

बाराबंकी। कोरोना महामारी के खिलाफ आज भारत ने बड़ी उपलब्धि हासिल की।शनिवार को दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी वैक्सीनेशन ड्राइव की शुरुवात हो गयी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को देश में कोरोना वैक्सीन टीकाकरण अभियान शुरू किया जिस के क्रम में जनपद बाराबंकी के जिला चिकित्सालय में भी कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण की कार्यवाही शुरू हो गयी।

जहाँ देश की सबसे पहली कोरोना वैक्सीन एम्स में कार्यरत स्वास्थ्यकर्मी मनीष को लगी वही जनपद बाराबंकी में सबसे पहली वैक्सीन डॉक्टर मुदित मेहरोत्रा को लगाई गई।

डॉ मुदित ने बात करते हुए बताया कि उन्हें वैक्सीन लगवाए 45 मिनट के ऊपर हो गया है परंतु अभी तक उन्हें कोई समस्या नहीं है कोरोना वैक्सीन को लेकर भ्रांतियों के संबंध में उनसे जब प्रश्न पूछा गया तो उन्होंने कहा इन लोगों के मध्य में ऐसी कोई भ्रांति नहीं होनी चाहिए क्योंकि वैक्सीन का पूर्व ट्रायल किया जाता है और लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आना चाहिए।

टीकाकरण कार्यक्रम में मौजूद जिलाधिकारी डॉ आदर्श सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा की भारत के प्रधानमंत्री के उद्बोधन के पश्चात टीकाकरण की कार्यवाही प्रारंभ कर दी गई थी जनपद बाराबंकी में कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण हेतु चार सेंटर बनाए गए हैं जिसमें ससमय टीकाकरण की कार्यवाही शुरू कर दी गई है जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि प्रथम चरण के समापन के पश्चात द्वितीय चरण की शुरुआत शीघ्र ही की जाएगी।

बाराबंकी से नितेश मिश्रा की रिपोर्ट!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *