बाराबंकी: पारिवारिक मामलों के निस्तारण में अधिवक्ताओं का सहयोग बहुत जरूरी

बाराबंकी। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण बाराबंकी के तत्वावधान में 10 जुलाई को जनपद न्यायालय में लगने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत में पारिवारिक न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश बृजेश कुमार मिश्रा की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन दिनांक-24.06.2021 को किया गया जिसमें सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण संजय कुमार उपस्थित रहे।

उक्त के क्रम में पारिवारिक न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश बृजेश कुमार मिश्रा द्वारा बताया गया कि 10 जुलाई की राष्ट्रीय लोक अदालत में अधिक से अधिक पारिवारिक मामलों के निस्तारण का प्रयास किया जायेगा जिसमें अधिवक्ताओं का सहयोग जरूरी है।

उन्होंने आगे बताया कि जो भी पारिवारिक मामलों के पक्षकार हैं और वे सुलह समझौते के आधार पर अपने मामलें का निस्तारण कराना चाहते हैं वे कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं इसके अतिरिक्त दिनांक-28.06.2021 को समय दोपहर 3 से 4 बजे के मध्य एक वर्चुअल बैठक का आयोजन किया जायेगा जिसमें पारिवारिक मामलों के अधिवक्ता Jitsi Meet App के माध्यम से अपने पक्षकारों के मामलों को संदर्भित करा सकते हैं।

उन्होंने इस संबंध में अधिवक्ताओं को जानकारी देते हुए कहा कि सम्मानित अधिवक्ता बंधु Jitsi Meet App को डाउनलोड कर अपने मोबाइल में open करने के उपरांत Enter Room Name के ब्लाक में fcbbk डालकर join कर सकते हैं। join होने के उपरांत वे अपने मुकदमों के निस्तारण हेतु अपनी बात वर्चुअल बैठक में रख सकते हैं।

सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण संजय कुमार द्वारा बताया गया कि राष्ट्रीय लोक अदालत के पूर्व इस प्रकार की दो वर्चुअल बैठकों का आयोजन किया जायेगा एवं अधिक से अधिक लोगों को प्रेरित किया जायेगा कि वे पारिवारिक न्यायालयों में विचाराधीन अपने मामलों को अधिक से अधिक सुलह समझौते के माध्यम से निस्तारित करायें एवं राष्ट्रीय लोक अदालत का लाभ उठायें।

रिपोर्ट-सरदार परमजीत सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *