बाराबंकी: भरत हत्याकांड का हुआ खुलासा, प्रेम सबन्धों को लेकर हत्या करने वाले अभियुक्त एवं उसकी प्रेमिका गिरफ्तार।

बाराबंकी।थाना कोतवाली नगर क्षेत्रान्तर्गत घटित नृशंस हत्याकाण्ड का थाना कोतवाली नगर पुलिस/ स्वाट टीम द्वारा 24 घण्टों के अन्दर सफल अनावरण करते हुए अभियुक्त एवं उसकी प्रेमिका गिरफ्तार करने में उल्लेखनीय सफलता प्राप्त हुई ।

थाना कोतवाली नगर पर दिनांक-23.10.2020 को वादी शत्रोहन वर्मा पुत्र स्व0 पुजारी लाल वर्मा निवासी नई बस्ती पीरबटावन थाना कोतवाली नगर जनपद बाराबंकी ने सूचना दिया कि दिनांक-22.10.2020 को मेरा भाई भरत वर्मा सायं करीब 08.30 बजे घर से निकला था और रात में वापस नहीं आया । किसी व्यक्ति ने धारदार हथियार से सिर व गले पर वार करके मेरे भाई की हत्या कर दिया है, जिसका शव यंग स्ट्रीम स्कूल के पीछे नाले के किनारे पड़ा है । इस सूचना के आधार पर थाना कोतवाली नगर में मु0अ0सं0-891/2020 धारा 302 भादवि बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया।प्रभारी पुलिस अधीक्षक आर0एस0गौतम द्वारा तत्काल घटना स्थल का निरीक्षण करते हुए विभिन्न पहलुओं पर भौतिक साक्ष्य संकलन करने व हत्याभियुक्तों की तत्काल गिरफ्तारी हेतु क्षेत्राधिकारी नगर सीमा यादव के नेतृत्व में 02 टीमों का गठन किया गया । घटना स्थल पर डॉग स्क्वायड एवं फील्ड यूनिट द्वारा तत्काल पंहुचकर परिस्थिति जन्य साक्ष्य एकत्रित किया गया । प्रथम टीम प्रभारी निरीक्षक कोतवाली नगर पंकज कुमार सिंह के नेतृत्व में भौतिक साक्ष्य संकलन किया गया एवं द्वितीय टीम विवेक कुमार सिंह प्रभारी स्वाट टीम के नेतृत्व में सर्विलांस सेल से समन्वय स्थापित कर डिजिटल साक्ष्य एकत्रित किया जा रहा था। पुलिस टीमों द्वारा किये जा रहे अथक प्रयास से बड़ी सफलता प्राप्त हुई ।

आज प्रभारी निरीक्षक कोतवाली नगर के नेतृत्व में अभिसूचना एकत्रित की गयी तो घटना का सफल अनावरण करते हुए हत्या कारित करने वाले दोनों अभियुक्तों शिवम शुक्ला उर्फ शम्भूनाथ शुक्ला पुत्र गंगाचरण शुक्ला व इशिका कश्यप उर्फ नैन्सी पुत्री बृजेश कश्यप को गिरफ्तार किया गया।गिरफ्तार अभियुक्त शिवम शुक्ला जो कि पहले से ही कई मुकदमों में वांछित था,के कब्जे से एक अदद तमंचा 315 बोर मय 01 अदद कारतूस के साथ घटना में प्रयुक्त स्कूटर एवं निशानदेही पर हत्या कारित करने में प्रयुक्त खून से सना हुआ धारदार हथियार लोहे का चापड़ बरामद किया गया ।

घटना के सम्बन्ध में गिरफ्तार अभियुक्तगण से पूछताछ एवं भौतिक साक्ष्यों के संकलन से प्रकाश में आया कि मृतक भरत वर्मा बिजली मिस्त्री था।मृतक भरत वर्मा पड़ोस में ही रहने वाली लड़की इशिका उर्फ नैन्सी को चाहता था और इशिका के सामने अपने प्यार का इजहार भी किया परन्तु इशिका ने ऐतराज जताते हुए भरत वर्मा के विरूद्ध परिवारीजनों से शिकायत कर दिया।इशिका की शादी थाना फतेहपुर के फयाजपुरवा निवासी सुमित कश्यप से हुई थी लेकिन वह अपने पति से अलग होकर अपने मामा के यहां रह रही थी । इशिका कश्यप का प्रेम संबंध शिवम शुक्ला से था और उससे बात चीत करती थी । शिवम शुक्ला अक्सर इशिका से मिलने के लिए उसके घर के आस-पास आता था, जिस पर भरत वर्मा द्वारा ऐतराज जताया और शिवम शुक्ला से विवाद भी हुआ । इसी बात को लेकर इशिका द्वारा शिवम से कहा गया कि यह हम लोगों के बीच आकर विवाद कर रहा है और इसने पहले भी मेरे साथ बदतमीजी की थी, इसको रास्ते से हटा दो । शिवम शुक्ला जो पहले से आपराधिक प्रवृत्ति का है और पूर्व में भी मोटर साइकिल चोरी आदि में जेल जा चुका है।अभी लॉकडाउन में ही वह जेल छूट कर घर आया है, ने योजनाबद्ध तरीके से दिनांक 22.10.2020 की रात्रि में भरत वर्मा को मिलने के लिए बुलाया और पूर्व में इशिका से की गयी बदतमीजी एवं उससे मिलने को लेकर की जाने वाली आपत्ति पर दोनों में विवाद होने लगा । शिवम शुक्ला ने योजनानुसार भरत वर्मा के सिर एवं गले पर अपने पास रखे धारदार हथियार लोहे के चापड़ से कई बार वार कर हत्या कर दी।

पुलिस अधीक्षक बाराबंकी द्वारा घटना के सफल अनावरण हेतु पुलिस टीम को नकद पुरस्कार से पुरस्कृत करने की घोषणा की गयी।

पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक पंकज कुमार सिंह,अतिरिक्त निरीक्षक महेन्द्र प्रताप सिंह,उ0नि0 विवेक कुमार सिंह प्रभारी स्वाट टीम जनपद बाराबंकी मय स्वाट टीम,उ0नि0 अभिषेक कुमार यादव प्रभारी चौकी सिविल लाइन,उ0नि0 शैलेन्द्र कुमार आजाद प्रभारी चौकी आवास विकास थाना कोतवाली नगर जनपद बाराबंकी शामिल रहे।

रिपोर्ट – प्रदीप कुमार पांडे/सरदार परमजीत सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *