बाराबंकी: संदिग्ध अवस्था मे पंखे से लटकता मिला विवाहिता का शव! पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

बाराबंकी: जनपद के भीतरी पीरबटावन में निवासित एडीओ पंचायत की पत्नी का शव घर में संदिग्ध हालात में लटकता मिला। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पंहुची और शव को कब्जे में लेकर जांच पड़ताल शुरू की।

विवाहिता के परिवारीजन भी वही मौजूद थे वही विवाहता के भाई राजेश त्रिवेदी ने बहन के ससुराजनो पर दहेज  का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है जिसमे  विवाहिता के पति अभय शुक्ला, सास माया, देवर अमित, ननद गुड़िया व बहनोई प्रदीप कुमार द्विवेदी पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने और हत्या करने का आरोप लगाया और मुकदमा दर्ज कराया है।

विवाहिता के भाई राजेश ने बताया कि उनकी बहन का विवाह वर्ष 2013 में कोतवाली नगर के भीतरी पीरबटावन मुहल्ला के अभय शुक्ला से हुआ था जो सूरतगंज ब्लॉक में प्रभारी एडीओ पंचायत के पद पर तैनात हैं। पूजा के भाई राजेश कुमार त्रिवेदी ने बताया कि बहन के ससुराल वाले दहेज के लिए 50 लाख रुपये मांगकर प्रताड़ित कर रहे थे। विगत 22 मई को पूजा का भाई विवेक उससे मिलने गया था तो बहन ने अपने साथ हो रहे व्यवहार की जानकारी, राजेश के अनुसार उसकी बहन ने यह भी बताया था कि उसको हत्या की धमकी भी दी गई थी।

वहीं पीड़िता के भाई राजेश त्रिवेदी की बात माने तो उनके द्वारा बताया गया कि उनकी बहन के पति और उनके परिवारीजन लगातार दबाव बना रहे थे और दहेज की रकम जल्द से जल्द दिए जाने की बात कह रहे थे और दहेज की रकम न दिए जाने पर अंजाम भुगतने की लगातार चेतावनी दे रहे थे लेकिन इस धमकी को मायके पक्ष वालों ने पति पत्नी के बीच की लड़ाई समझा और धीरे-धीरे मामला गंभीर होता चला गया।

रविवार सुबह विवाहिता का शव पंखे से लटकता मिला जिसकी सूचना कुछ देर में मोहल्ले में आग की तरह फैल गयी वही कुछ देर में जानकारी पर परिवारजन मौके पर पहुंचे और पुलिस को जानकारी दी।

पुलिस ने पँहुच कर जांच पडताल शुरू कर दी पुलिस ने नामजद एडीओ पंचायत व उसके भाई को गिरफ्तार कर शव को पीएम के लिए भेजा है। आपको बता दे कि अभय शुक्ला सूरतगंज ब्लॉक में प्रभारी एडीओ पंचायत है और डीपीआरओ कार्यालय में पटल सहायक के रूप में तैनात है। मौके पर पंहुचे शहर कोतवाल पंकज सिंह से पीड़ित परिवार को समझाते हुए अभय और अमित को पकड़कर थाने ले आयी। कोतवाल पंकज सिंह ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। 

रिपोर्ट- नितेश मिश्रा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *