*लखनऊ में जल निगम कर्मियों को “ख़ुश” नहीं रखेंगे तो कभी भी बंद कर देंगे पानी की सप्लाई,परेशान उपभोक्ता ने लगाई कार्रवाई की गुहार।The Indian opinion*


राजधानी लखनऊ में जल निगम के कर्मचारी इतने बेलगाम है कि उपभोक्ताओं से अवैध वसूली के नए-नए रास्ते खोज लेते है। अगर आप अपने क्षेत्र के जल निगम कर्मचारियों को खुश नहीं रखते तो कभी भी आपके घर की पानी की सप्लाई बंद हो सकती है।
जल निगम के कर्मचारियों ने कुछ ऐसा ही कारनामा किया है आलमबाग क्षेत्र में यहां के भोला खेड़ा निवासी सुमंत चतुर्वेदी ने शिकायत की प्रार्थना पत्र देकर अपना दर्द बयान किया है सुमंत चतुर्वेदी ने बताया है कि उनके इलाके में तैनात जल निगम के कर्मचारियों ने बिना किसी नोटिस बिना किसी पूर्व सूचना के उनके घर के पानी का कनेक्शन काट दिया।

दरअसल जल निगम के कर्मचारी किसी और काम से क्षेत्र में आए थे और अक्सर क्षेत्र के कनेक्शन धारकों से सुविधा शुल्क मांगते रहते हैं जो लोग सुविधा शुल्क देते रहते हैं उनके घर में पानी की सप्लाई बेहतर रहती है और जो लोग सुविधा शुल्क नहीं देते अलग-अलग वाहनों से उनके घर की सप्लाई खराब कर दी जाती है।

जल निगम के आलमबाग क्षेत्र के अधिशासी अभियंता के नाम उपभोक्ता सुमंता चतुर्वेदी ने शिकायती पत्र दिया है कि वह जब अपने घर पर नहीं थे तभी जल निगम के कर्मचारियों ने पानी की लाइन खोद डाली और उनके घर की सप्लाई बंद कर दी। पिछले 3 दिनों से उनके घर में पानी नहीं आ रहा है पूरा परिवार बेहाल है और कई शिकायतें करने के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं हो रही है।

उपभोक्ता ने अपनी शिकायत में कहा है कि उनके घर का कनेक्शन ठीक कराया जाए और साथ ही उन्हें बूंद बूंद पानी के लिए तरसने वाले बेलगाम जल निगम कर्मियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाए।

रिपोर्ट – देवव्रत शर्मा