सीतापुर- पुरानी रंजिश के चलते ग्राम प्रधान की धारदार हथियार से निर्मम हत्या।

रिपोर्ट – आरडी अवस्थी

शहर कोतवाली क्षेत्र के पकरिया धाबीपुर के प्रधानपति की कल देर रात उस समय धारदार हथियार व लाठी डंडो से हमलाकर हत्या कर दी गयी, जब वह  गंगापुर गांव में मनरेगा के कार्य देखने गये थे। हत्या की वारदात से इलाके में हड़कंप मच गया। आनन फानन में मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया साथ ही आरोपियों की तलाश शुरू कर दी गई।

यह हत्या की वारदात पुरानी रंजिश को लेकर अंजाम दी गई है। हत्या के मामले में मृतक प्रधानपति के पुत्र ने हजारी व उसके पुत्रों सहित उनके सहयोगियों पर हत्या करने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है। मामले में लापरवाही मिलने पर शहर कोतवाल अम्बर सिंह को आईजी के निर्देश पर निलंबित कर दिया गया है।

हत्या का कारण दो माह पूर्व प्रधानपति कल्लू शर्मा का हजारी के बीच जमीन को लेकर हुआ विवाद बताया जा रहा है। विवाद के बावजूद पुलिस की लचरकार्यशैली के चलते कोई कार्यवाही नहीं हुई। जिसके बाद हत्या जैसी जघन्य वारदात घटित हो गई। मामले में लापरवाही मिलने पर आईजी ने शहर कोतवाल को निलंबित कर दिया है। इससे पहले ही एसपी आरपी सिंह के निर्देश पर बीट दरोगा, मुख्य आरक्षी व आरक्षी को निलंबित किया जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *