सीतापुर: युवक ने नाबालिग से दुष्कर्म करने का किया प्रयास, पीड़िता को पंचायत ने पैसे लेकर सुलह करने का सुनाया फैसला

सीतापुर।थानगांव क्षेत्र में एक युवक ने नाबालिग से दुष्कर्म करने का किया प्रयास, पीड़िता को पंचायत ने पैसा लेकर सुलह करने का सुनाया फैसला, लाठी से तय की गई कीमत, एसपी के निर्देश पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी को भेजा जेल।

थानगांव थाना क्षेत्र में गांव के ही एक युवक ने 17 साल की नाबालिग के साथ उसी के घर में घुसकर दुष्कर्म का प्रयास किया। लड़की के शोर मचाने पर पीड़िता की मां जाग गई और लड़के को मौके पर पकड़ लिया गया।

पीड़िता की मां का आरोप है कि जब लड़की की मां उस युवक को पुलिस के हवाले करने लिए जा रही थी तो उस युवक के परिजनों ने उसको पुलिस से छुड़ा लिया।

मामले को लेकर थाने पर प्रार्थना पत्र दिया गया लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई। इस पूरे प्रकरण को लेकर पीड़ित बालिका का आरोप है कि गांव की पंचायत लगाई गई जिसमें उससे 60,70 व 80 हजार की कीमत की लिखी पर्चियां डालकर निकालने को कहा गया, वह जो पर्ची उठाएगी उसकी कीमत आरोपी युवक उसके घरवालों को देकर मामले को सुलह कर रफा-दफा करेगा। ऐसा पंचायत के द्वारा फैसला सुनाया गया था।

पीड़िता की मां ने जब एसपी से जाकर न्याय की गुहार लगाई तब जाकर पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेजा। थानगांव थाना अध्यक्ष संजीव कुशवाहा ने बताया कि पड़ोसी युवक पर घर में घुसकर छेड़छाड़ करने का आरोप था, जिस पर मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। शेष मामले की कार्यवाही की जा रही है।

रिपोर्ट- रामेश्वर दयाल अवस्थी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *