हरदोई: आरआई की पिटाई से नाराज कर्मीयो ने काली पट्टी बांधकर गए हड़ताल पर।

हरदोई के एआरटीओ परिसर में शनिवार की दोपहर वाहनों का फिटनेस जांच रहे आरआई संभागीय निरीक्षक से दबंगों के द्वारा बहस के बाद परिसर में ही आरआई की पिटाई के मामले में एफआईआर दर्ज होने के बावजूद दबंगों की गिरफ्तारी न होने से नाराज कर्मियों ने काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन कर काम से विरत होकर हड़ताल पर चले गए है।

पीड़ित आरआई विकास यादव ने मारपीट करने वाले पिता-पुत्र के खिलाफ कार्यवाई न होने से परेशान होकर संभागीय निरीक्षक संघ को पत्र लिखकर मदद मांगी है।वहीं एआरटीओ दीपक शाह ने एसपी से मुलाकात कर मामले में कार्यवाई के लिए बात की।एआरटीओ ने बताया कि एसपी ने सख्त कार्यवाई की बात कही है।

बताते चलें कि आरआई विकास यादव शनिवार की दोपहर एआरटीओ ग्राउंड में खड़े वाहनों का फिटनेस जांच रहे थे। आरआई व वहां मौजूद कर्मियों के अनुसार, इस बीच वहां आए बाबा मंदिर निवासी आदर्श मिश्रा किसी बात को लेकर आरआई से बहस करने लगे। विरोध करने पर आदर्श व उसके पिता ओमकांत मिश्रा ने आरआई के साथ मारपीट शुरू कर दी। लिपिक अशोक वर्मा, कार्तिकेय गौतम, जावेद, विनीत सिंह व अनुज वाजपेयी ने आरआई को बचाया। इसके बाद पिता-पुत्र भाग गए।

इसके बाद एआरआरटीओ प्रशासन दीपक शाह व आरआई विकास यादव ने यह भी पुलिस को बताया था कि युवक व उसके परिवार के लोगों द्वारा कार्यालय आने वाले लोगों से काम कराने के नाम पर वसूली की जाती है। इसका अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा विरोध किया जाता है।एआरटीओ के साथ कोतवाली पहुंचे आरआई विकास यादव ने सरकारी कार्य में बाधा डालने व मारपीट करने का आरोप लगाते हुए पिता-पुत्र के खिलाफ तहरीर देकर मुकदमा लिखाया था।लेकिन अभी तक गिरफ्तारी न होने से कर्मचारी नाराज है।

कर्मचारियों का कहना है कि जब तक गिरफ्तारी और कार्यवाई नही की जाती है वह लोग हड़ताल पर रहेंगे।वहीं एआरटीओ दीपक शाह ने एसपी से मुलाकात कर मामले में कार्यवाई के लिए बात की।एआरटीओ ने बताया कि एसपी ने सख्त कार्यवाई की बात कही है।

हरदोई से शिवहरि दीक्षित की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *