अरुणाचल में सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश, अब तक चार शव बरामद |

अरुणाचल प्रदेश में शुक्रवार सुबह बड़ा हादसा हुआ है। यहां के टूटिंग मुख्यालय से 25 किलोमीटर दूर सिंगिंग गांव के पास एक सैन्य हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

अरुणाचल प्रदेश में शुक्रवार सुबह बड़ा हादसा हो गया। तूतिंग मुख्यालय (Tuting headquarters) के पास आर्मी का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में तीन जवानों की मौत हो गई है। अब तक चार शव बरामद कर लिए गए हैं, जबकि एक की तलाश जारी है। रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी चल रहा है।

बता दें कि ये हादसा ऊपरी सियांग जिले में तूतिंग मुख्यालय से 25 किलोमीटर दूर सिंगिंग गांव के पास हुआ है। डिफेंस पीआरओ ने बताया कि ये हादसा शुक्रवार सुबह लगभग 10 बजकर 40 मिनट पर हुआ है। ऊपरी सिंयाग जिले में आर्मी का एडवांस्ड लाइट हेलीकॉप्टर (ALH) दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हेलीकॉप्टर ने लिकाबली इलाके से उड़ान भरी थी। दुर्घटनास्थल तक पहुंचने के लिए रेस्क्यू टीम को काफी दिक्कतें हुई। काफी देर बाद बचाव अभियान शुरू हो सका।

सेना ने बताया, दो एएलएच और एक Mi-17 को तैनात किया गया है। इससे पहले इसी साल पांच अक्तूबर को सेना का चीता हेलिकॉप्ट भी अरुणाचल प्रदेश में हादसे का शिकार हो गया था, इस हादसे में एक पायलट शहीद हो गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *